• Breaking News

    भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट सगे भाईयों ने की हैक | #NayaSaberaNetwork



    नया सबेरा नेटवर्क
    बारां। भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक कर, उससे फर्जी आईड़ी बनाने के आरोप में राजस्थान के बारां जिले की पुलिस ने दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार हुए दोनों भाई बापचा थाना क्षेत्र के रूपारेल गांव के रहने वाले हैं। इनके पास से दो लैपटाॅप, तीन मोबाइल, टेमाकार्ड सहित अन्य उपकरण जब्त किए हैं। दोनों आरोपी सगे भाईयों को उत्तरप्रदेश की सहारनपुर की पुलिस को सौपा हैं।
    बारां जिला पुलिस अधीक्षक विनीत बंसल ने बताया इस मामले के खुलासे के बाद टीम ने शनिवार को छबड़ा पहुंची थी । छबड़ा पालिका क्षेत्र में स्थित आरोपी की ई-मित्र की दुकान पर लगभग डेढ़ घंटे तक दस्तावेजों को खंगालते हुए कई सबूत जुटाएं। इसके दौरान जांच में पता चला कि दीपक मेहता (21) और संजीव मेहता ने भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट को हैक कर आयोग की बिना अनुमति के कूटरचित तरीके से फर्जी आईड़ी बनाई।
    पुलिस ने बताया कि इस मामले में पुलिस की पूछताछ जारी है। आरोपी पंद्रह दिन से छबड़ा कस्बे में ई-मित्र की दुकान खोलकर फर्जी तरीके वोटर आईडी को तैयार कर रहे थे चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक कर फर्जी तरीके से आईडी तैयार कर उससे होने वाली कमाई को जमा कर रहे थे । इन्होंने अलग-अलग बैंकों में पांच खाते खुला रखे थे, इन खातों में लगभग पंद्रह लाख रुपए बताए गए हैं। सभी बैंक खातों की छबड़ा सर्किल इंस्पेक्टर रामानंद यादव द्वारा सीज करवा दिये हैं।
    पुलिस ने बताया कि उक्त आरोपी अरमान मलिक के निर्देश पर काम करते थे, गिरफ्तार विपुल सैनी, छबड़ा निवासी दीपक मेहता ने मिलकर चुनाव आयोग की वेबसाइट गत तीन महीने से हैक कर रखी थी। इनको फर्जी वोटर आईडी बनाने पर अरमान मलिक के जरिए 100 से 200 प्रति आईडी तक भुगतान मिलता था।
    पुलिस अधीक्षक बारां विनीत बंसल ने पत्रकारो को बताया कि आरोपी दीपक मेहता ने लगभग 50 लाख रूपए का कार्य किया था। इसमें 25 लाख रू. दीपक के खाते में आई, राशि का आधा हिस्सा मुख्य मास्टर माइंड आरोपी के खाते में भेज दिया गया था। आरोपी दीपक ने अपने बैंक खाते से पांच लाख की राशि अपने भाई संजीव मेहता के खाते में डाली। साथ ही उसकी मोबाइल सिम का उपयोग किया।
     पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार दोनो सगे भाईयों को छबड़ा पुलिस ने यूपी पुलिस को सुपुर्द कर दिए हैं। यूपी पुलिस द्वारा उक्त दोनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस को सौंपा जाएगा।


    *उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, जौनपुर के जनपदीय संगठन मंत्री संतोष सिंह बघेल की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं*
    Ad

    *उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, जौनपुर के जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं*
    Ad

    *समाजसेवी/भाजपा नेता जौनपुर ज्ञान प्रकाश सिंह की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments