• Breaking News

    "मैं एक शानदार संगीत परिवार से ताल्लुक नहीं रखता" गायक नीरज जोशी कहते हैं, जो अपने नए एकल "सूफियाना" के लिए खुश, नर्वस और उत्साहित हैं।

    इस बात पर जोर देते हुए कि संगीत की दुनिया में उनका तड़का फ्लैश-इन-द-पान निर्णय नहीं था, गायक नीरज जोशी, गाजियाबाद से आते हुए कहते हैं कि यह संगीत के शिल्प के लिए उनका जुनून और प्यार है, जो कि उन्हें आकर्षित करने वाला प्रमुख कारक है प्रतिष्ठित भारतीय संगीत बिरादरी का एक हिस्सा।

    पेशेवर रूप से भारत में सबसे प्रसिद्ध गायकों में से कुछ के तहत प्रशिक्षित, नीरज ने कॉलेज में अपने गायन कैरियर की शुरुआत की, जब उन्हें अपने शिक्षक द्वारा देखा गया, जिन्होंने पेशेवर रूप से संगीत के लिए उनकी प्रतिभा और जुनून को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें प्रेरित किया और उन्हें सही एक्सपोजर नहीं दिया। एक शानदार संगीत परिवार के लिए। मैं एक बहुत ही साधारण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखता हूँ जहाँ एकमात्र नौकरी माता-पिता समझते हैं कि डॉक्टर, इंजीनियर, सीए आदि हैं। मेरे माता-पिता ने मुझे हमेशा धक्का दिया और मुझे संगीत को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने अपने बच्चे के सपने को पूरा करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ किया है ”

    यह उनके संगीत की यात्रा के दौरान था, जो बॉलीवुड गायक और निर्देशक राहुल मिश्रा से मिले, जिन्होंने अपने संगीत की प्रवृत्ति को सही मार्ग दिया।

    उनके मार्गदर्शन में, नीरज ने संगीत रचना, गीत लेखन और ऑफ कोर्स गायन सीखा “राहुल मिश्रा जी मेरी प्रेरणा हैं। आज मैं जो कुछ भी संगीत के बारे में जानता हूं, उसने मुझे सिखाया है। उन्होंने मेरे कौशल को निखारा और मुझे सही मौके दिए और मेरे संगीत को दुनिया को दिखाने का काम किया। वास्तव में वह वही है जिसने मुझे अपना पहला ब्रेक BHK Bhalla @ halla.com में दिया, जहाँ मुझे श्रीओची रैना के साथ गाने का मौका मिला ”

    नीरज जल्द ही करेंगे अपना ट्रैक "सूफियाना"

    अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें
    पिक्चर एन क्राफ्ट
    पारुल चावला





    9833577407









    No comments