• Breaking News

    Mumbai : शिवसेना सांसद पर धमकाने का आरोप, आरोप-प्रत्यारोप की तीखी जंग शुरू

    मुम्बई। महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक घमासान को लेकर बीते दिन संसद में जमकर हंगामा हुआ. लेकिन इस हंगामे से इतर एक नया विवाद खड़ा हो गया. महाराष्ट्र के ही अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत पर आरोप लगाया है कि संसद की लॉबी में शिवसेना सांसद ने उन्हें धमकाया. इस मसले पर विवाद गहराया तो दोनों ही सांसदों के बीच आरोप-प्रत्यारोप की तीखी जंग शुरू हो गई.
    दरअसल, नवनीत राणा ने बीते दिन लोकसभा में महाराष्ट्र में जारी 100 करोड़ रुपये के वसूली कांड को उठाया था और महाविकास अघाड़ी सरकार पर जमकर बरसी थीं. इसी के बाद उन्होंने बाहर आकर एक आरोप लगाया कि शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने उन्हें धमकी दी है.
              इस बारे में उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखी है, साथ ही एफआईआर दर्ज कराने की बात भी कही है. नवनीत राणा ने अब इस पूरे विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को भी चिट्ठी लिख दी है और एक्शन लेने की अपील की है.

    धमकी की लड़ाई, बॉडी लैंग्वेज पर आई
    नवनीत राणा के तीखे हमलों और संसद की लॉबी में धमकाने के आरोपों को लेकर शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने जवाब दिया. अरविंद सावंत ने कहा कि उनके (नवनीत राणा) के बात करने का जो तरीका है, वो ठीक नहीं है. आप उनकी वीडियो निकालिए तो आपको दिखेगा वो उद्धव ठाकरे का नाम लेंगी, उसकी बॉडी लैंग्वेज देख लेना एकदम तिरस्करणीय बात करती रहती हैं. शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि नवनीत राणा सही तरीके से बात नहीं कर रही हैं, हमने तो उन्हें पहले भी कुछ नहीं बोला.

    अरविंद सावंत को नवनीत राणा ने दिया जवाब
    अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने कहा कि मैंने सदन में असली मुद्दों पर बात की है, संविधान और लोगों ने जो अधिकार दिया है मैंने उसके हिसाब से बात की है. और शिवसेना के अरविंद सावंत को इससे मिर्ची लग गई. 

    नवनीत राणा ने कहा कि अरविंद सावंत कह रहे हैं कि मेरी बॉडी लैंग्वेज अच्छी नहीं थी. क्या कोई पुरुष मुझे बताएगा कि कैसे मुझे बात करनी चाहिए, क्या कोई सांसद बताएगा मुझे. ये मेरा तरीका है कि मैं कैसे अपने विचार रखूं. जब मैंने संसद में अपना भाषण खत्म किया, तब क्रॉस होते हुए उन्होंने मुझे कहा कि अब तुम्हारी बारी है, तुम्हें जेल भेजना है. 

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर जो आरोप लगे हैं, उसके बाद से ही संसद में बवाल हो रहा है. बीजेपी की ओर से जोर-शोर से इस मसले को उठाया गया. वहीं, नवनीत राणा ने भी संसद में अपनी बात कही. संसद में दिया गया नवनीत राणा का भाषण सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है.

    No comments