• Breaking News

    परख ऐसी तो मरीजो का क्या होगा हाल | #NayaSaberaNetwork

    नया सबेरा नेटवर्क
    चिकित्सक को गोली या दुर्घटना से हुई मौत का नहीं लगा अंदाजा
    खुटहन, जौनपुर। चिकित्सक भगवान का दूसरा रूप माने जाते है। उनपर भरोसा कर तीमारदार अपने मरीजो का इलाज व बताए गये एहतियात का अनुसरण करते है। चिकित्सक यदि शरीर के भीतरी अंगो में किसी बीमारी को न पकड़ सके तो इसमें उसकी अयोग्यता नहीं दिखती। इसके लिए तमाम तरह की जांच मशीने भी है। लेकिन इसके उलट यदि किसी के सिर का भेजा उड़ गया हो। शव को अस्पताल लाने के बाद चिकित्सक उसे दुर्घटना करार देकर यह दावा करे कि मृतक को गोली नहीं लगी है। जबकि घटनास्थल के प्रत्यक्षदर्शी और प्रमाण भी गोली से मौत साबित कर रहे हो, तो ऐसे चिकित्सक की परख और समझ दोनों पर सवालिया निशान लग जाते है। वह मरीजो का उपचार कैसे करता होगा इसका भगवान ही मालिक है। 
    बात हो रही है स्थानीय सीएससी पर तैनात चिकित्सक ओमप्रकाश गौतम की। वाकया यह होता है कि गुरूवार की शाम चककुतबी गाँव निवासी सत्यप्रकाश मिश्र उर्फ वकील (39) पुत्र बेचू घर से पट्टीनरेंद्रपुर बाजार गये थे। जहाँ से शाम लगभग सात बजे पैदल ही वापस घर लौट रहे थे। गांव के मोड़ पर अचानक तमंचे से दो बार फायर की आवाज सुन ग्रामीण मौके की तरफ भागे। वहाँ पहुँचें तो सत्यप्रकाश औंधे मुंह जमीन पर पड़ा था।उसकी कनपटी से लेकर सिर के पीछे वाले भाग से मांस के लोथड़े झूल रहे थे। नाक से तेज रक्तस्राव हो रहा था। मौके पर पहुँची पुलिस उसे उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले आई। जहाँ ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ओम प्रकाश ने हत्या को दुर्घटना होने का दावा करने लगे। उन्होंने गोली लगने से मौत से साफ इनकार कर दिया। पत्रकारो को बताया कि दुर्घटना के बाद अधिक रक्तस्राव मौत का कारण बना है। जब कि घटनास्थल से पुलिस ने एक खोखा भी बरामद किया था। हलाकि जब कई बार इस पर स्पष्टीकरण का प्रयास किया गया तो वे पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का हवाला देकर मामले को टाल दिये। चिकित्सक किसी के दबाव में यह दावा कर रहे थे या यह उनकी अयोग्यता थी, यह बात समझ नहीं आरही है।


    *Ad : बीआरपी इण्टर कालेज जौनपुर के प्रबंधक हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष प्रबंध समिति दिलीप श्रीवास्तव एवं प्रधानाचार्य डॉ. सुभाष सिंह की तरफ से देशवासियों को गणतंत्र दिवस एवं बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad


    *Ad : किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018, अधिकृत — विनोद यादव मो. 8726292670*
    Ad


    *Ad : देव होम्यो क्योर एण्ड केयर | खानापट्टी (सिकरारा) जौनपुर | डॉ. दुष्यंत कुमार सिंह  मो. 8052920000, 9455328836*
    Ad

    No comments