• Breaking News

    सौ साल पुरानी मूर्ति तोड़ने को लेकर आक्रोश | #NayaSaberaNetwork

    सौ साल पुरानी मूर्ति तोड़ने को लेकर आक्रोश   | #NayaSaberaNetwork



    नया सबेरा नेटवर्क
    मछलीशहर कोतवाली के सकरा गाव का मामला
    आरआरएस और विश्व हिन्दू परिषद हिन्दुवाहिनी के लोग भी पहुच गए
    बरईपार, जौनपुर। मछलीशहर कोतवाली के सकरा गाव के उत्तरी छोर पर  सई नदी के किनारे स्थित ब्रम्हबाबा के मंदिर में रखी पुरानी मूर्ति रात में अराजक तत्वों बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। मंदिर में स्थित ब्रह्मबाबा की मूर्ति के हाथ पांव तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। वही ऊपर बांस में लगे पताके को किसी धारदार हथियार से काट दिया था। परिसर में स्थित हवनकुंड को भी तोड़ दिया। 
    शुक्रवार को सुबह लगभग आठ बजे जब गाव की कुछ युवतियां तथा महिलाये पूजा करने गयी तो मूर्ति टूटी देखकर गाव वालो पहुचकर नारे बाजी के साथ धरने पर बैठ गए। किसी ने पुलिस को सूचना दिया।  112 नंबर की पुलिस तुरंत घटना स्थल पर पहुच गयी। सूचना पर कोतवाल मछलीशहर दिनेश कुमार पांडेय भी मौके पर पहुचकर जांच पड़ताल कर रहे है। गाव वालो कि मांग थी की नई मूर्ति लगाने के साथ अराजकतत्वों पर कार्यवाई किया जाय। इस आशय का प्रार्थना पत्र भी पुलिस को दिया। लगभग 12 बजे के करीब तहसीलदार अमित त्रिपाठी और कोतवाल दिनेश कुमार पांडेय के समझाने पर लोगो ने मंदिर की चहारदीवारी बनाने मुकदमा दर्ज करने और अराजकतत्वों को गिरफ्तार करने की मांग पर आश्वासन के बाद राजी हुए।
    सूचना पाकर विष हिन्दू परिषद, हिन्दुवाहिनी और आरएसएस के पदाधिकारी भी पहुच गए। गाव वालो के साथ उक्त संगठन के पदाधिकारी भी अराजकतत्वों को गिरफ्तार करने के साथ मूर्ति लगवाने के लिए कह रहे थे। गाव के बुजुर्गों का कहना था कि गाव वालो के लिए श्रद्धा और विश्वास का प्रतीक उक्त टूटी मूर्ति लगभग सौ साल पुरानी है। गाव सहित आसपास गावो के लोग भी पूजा पाठ करते थे।

    *Ad : जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
    Ad

    *Ad : किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018, अधिकृत — विनोद यादव मो. 8726292670*
    Ad


    *Ad : देव होम्यो क्योर एण्ड केयर | खानापट्टी (सिकरारा) जौनपुर | डॉ. दुष्यंत कुमार सिंह  मो. 8052920000, 9455328836*
    Ad


    No comments