• Breaking News

    जरूरतमन्दों के बच्चे भी अब करेंगे पढ़ाई-लिखाई | #NayaSaberaNetwork

    जरूरतमन्दों के बच्चे भी अब करेंगे पढ़ाई-लिखाई  | #NayaSaberaNetwork


    नया सबेरा नेटवर्क
    कमिश्नरेट पुलिस ने की बुक बैंक खोलने की तैयारी
    अखिलेश श्रीवास्तव
    लखनऊ। कमिश्नरेट पुलिस अब सिर्फ घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज करके बदमाशों की धरपकड़ ही नहीं करेगी, बल्कि आर्थिक तंगी से गुजर रहे लोगों के बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के लिए बुक बैंक भी खोलेगी, ताकि उनका भविष्य संवर जाए। बच्चों को संभलने के निःशुल्क पुस्तकें दिलाएगी। आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों को वस्त्र से लेकर उनके बच्चों को पढ़ाई-लिखाई के लिए दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा। कमिश्नरेट पुलिस उसे सही दिशा और शिक्षा का लाभ दिलाएगी। नागरिकों का विश्वास जीतने के लिए कमिश्नरेट पुलिस का नया जल्द सामने आने वाला है। फिलहाल आर्थिक तंगी से गुजर रहे जरूरतमंदों के बच्चों की सूची तैयार की जा रही है। जो लोग मेहनत-मजदूरी करके परिवार का किसी तरह जीवनयापन तो कर लेते हैं लेकिन अपने बच्चों को शिक्षा देने में असमर्थ हैं इनकी मदद और पढ़ाई-लिखाई के लिए पुलिस लाइन में पुलिस वस्त्र सेवा की तरह अब बुक बैंक भी खुलेगा। किसी तरह परिवार का जीवन यापन करने वाले आदमी को अपने बच्चों को पढ़ाने और लिखाने को कोई रास्ता नजर नहीं आता। उसे दूसरों के आगे हाथ फैलाने पड़ते हैं। किसी से कर्ज लेने को मजबूर होना पड़ता है या फिर मायूस होकर अन्दर ही अन्दर सिसकियां भर रहे होते। हालात का मारा शख्स किसी को अपना दुखड़ा सुनाने में झिझक जाता है। उसे सबसे अधिक फिक्र इसकी होती है कि खुद का और बच्चों का किसी तरह पेट तो भर देता है लेकिन बच्चों की शिक्षा के लिए मायूस होकर रह जाता है। यही नहीं, जरूरतमंदों के लिए अनेक सरकारी योजनाओं का लाभ भी उसे नहीं मिल पाता। कहावत नहीं, बल्कि हकीकत है कि जिसका कोई नहीं उसका तो खुदा है यारो,,, शायद इस पंक्तियों के बारे में भले न कोई सोचा होगा, कमिश्नरेट पुलिस की नजर आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों पर पहुंची और उनकी मदद हाथ बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था नवीन अरोरा के मुताबिक जिस तरह से पुलिस लाइन में पुलिस वस्त्र सेवा खोला गया है, ठीक उसी तरह जो परिवार अपने बच्चों को शिक्षा दिलाने में असमर्थ हैं। उनकी पढ़ाई-लिखाई के पुलिस लाइन में बुक बैंक खोलने की तैयारी की जा रही है।
    इस पहल में पुलिसकर्मी तो मददगार बनेंगे साथ ही सक्षम नागरिकों की मदद लेने के प्रयास किए जाएंगे। संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था नवीन अरोरा ने नागरिकों का विश्वास जीतने के लिए मातहतों को आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों को हरसंभव मदद दिलाने के लिए आदेश दिए हैं।

    *Ad : किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018, अधिकृत — विनोद यादव मो. 8726292670*
    Ad


    *Ad : देव होम्यो क्योर एण्ड केयर | खानापट्टी (सिकरारा) जौनपुर | डॉ. दुष्यंत कुमार सिंह  मो. 8052920000, 9455328836*
    Ad


    *Ad : पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
    Ad

     

    No comments