• Breaking News

    जौनपुर की कवियित्रियों की सुंदर-सुंदर रचना को सभी ने सराहा | #NayaSaberaNetwork

    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। शहर समता विचार मंच की महिला काव्य गोष्ठी रविवार को गणतंत्र दिवस के पूर्व राष्ट्रीय त्योहार को मनाते हुए शहर समता विचार मंच महिला काव्यगोष्ठी की राष्ट्रीय अध्यक्ष रचना सक्सेना  की अध्यक्षता और महिला काव्य गोष्ठी जौनपुर ईकाई की अध्यक्ष डॉ. मधु पाठक के कुशल संयोजन और डा. नीलिमा मिश्रा के प्रभावशाली संचालन में जूम द्वारा सफलतापूर्वक हुई।


    कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सुमन दुग्गल थीं एवं विशिष्ट अतिथि डॉ. उर्मिला सिंह थीं। कार्यक्रम का शुभारंभ माँ शारदे को माल्यार्पण, दीप प्रज्ज्वलन व सरस्वती  वंदना जौनपुर शहर की सुप्रसिद्ध कवयित्री डॉ. मधु पाठक द्वारा मधुर मनमोहक स्वरों में वंदना के साथ हुआ। कार्यक्रम के प्रारंभ में उमेश श्रीवास्तव ने संस्था का परिचय देते हुए सभी का मार्गदर्शन किया।

    इस अवसर पर उपस्थित सभी कवयित्रियों ने प्रेरक, मनमोहक, सन्देशयुक्त गीतों व मुक्तकों से मंच को जीवंत कर दिया। इस गोष्ठी में जौनपुर इकाई की अध्यक्ष डॉ. मधु पाठक ने अपनी कविता आन-बान और शान तिरंगा पढ़कर राष्ट्रीयता का परचम लहराया।  चेतना चितेरी जी ने मेरे जीवन का यही लक्ष्य सबको  साथ में लेकर चलना है अपनी यह रचना पढ़कर अपनी समरसता वादी दृष्टि का परिचय दिया।

    डॉ. नीलू सिंह कहती ने हिंदी माथे की बिंदी है इसको सिरमौर बनाएंगे. यह रचना पढ़कर हिन्दी भाषा को गौरवान्वित किया। तनु सिंह ने गरीबों की गरीबी पर प्रहार किए बैठे हैं.. इस रचना का पाठ किया।

    डॉ. पूनम श्रीवास्तव ने एक महामानव की बड़ी प्यारी सी यह उक्ति है इस रचना को पढ़ कर मंत्रमुग्ध कर दिया। डॉ. मधुलिका सिंह ने हसरतों से हम आप सबकी राह सजाएंगे रचना पढ़ीं। डॉ. सुमन सिंह ने मन में श्रद्धा है उसको कैसे मैं व्यक्त करूं अपनी यह रचना सुनाकर भावविभोर किया। नीना मोहन ने नववर्ष पर आधारित रचना अभिनंदन है अभिनंदन है पढ़कर काव्यगोष्ठी में रंग जमा दिया।

    इस काव्यगोष्ठी में अध्यक्षता कर रही रचना सक्सेना, मुख्य अतिथि सुमन दुग्गल एवं संचालिका डा. नीलिमा मिश्रा ने भी अपनी गज़ल पढ कर आयोजन में चार चांद लगा दिये। इसी प्रकार जौनपुर की कवयित्रियों ने अपनी सुन्दर सुन्दर  रचनाओं की प्रस्तुतियां देकर मन को मोह लिया।

    अंत में अध्यक्षता कर रही राष्ट्रीय अध्यक्ष रचना सक्सेना नें जौनपुर ईकाई के इस कार्यक्रम की सराहना की और इस कार्यक्रम की सफलता के लिये जौनपुर ईकाई की अध्यक्ष मधुपाठक को बधाई देते हुए कवियित्रियों की सुंदर सुंदर रचनाओं की सराहना की।

    No comments