• Breaking News

    आनन्दमयी अस्पताल में मुफ्त आंख का ऑपरेशन शुरू | #NayaSaberaNetwork

    आनन्दमयी अस्पताल में मुफ्त आंख का ऑपरेशन शुरू  | #NayaSaberaNetwork


    नया सबेरा नेटवर्क
    डॉ काशी नाथ उपाध्याय की पुण्यतिथि 20 जनवरी को सभी मरीज पाएंगे चश्मा व कम्बल
    जौनपुर। जिले के ख्यातिलब्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ रहे डॉ काशीनाथ उपाध्याय की पुण्यतिथि 20 जनवरी को है। इसदिन उनके पुत्र विकेश उपाध्याय हर साल गरीबों की आंख का ऑपरेशन मुफ्त करते हैं। इन मरीजों को चश्मा व कम्बल सम्मानपूर्वक देते हैं। प्रसाद वितरण में भी इन्हें शामिल करते हैं। यह सारी व्यवस्था शहर के सिविल लाइन स्थित मां आनन्दमयी अस्पताल में होती है।
    दरअसल आनन्दमयी अस्पताल का निर्माण डॉ काशी नाथ ने अपने जीवनकाल में ही यह सोचकर कराया था कि साल में एक बार तमाम गरीबों की आंखों का इलाज मुफ्त होगा। अपने जीवित रहते वह ऐसा करते भी रहे। सात साल पूर्व जब उनका निधन हुआ तो उनके इस सपने को विकेश उपाध्याय पुण्यतिथि 20 जनवरी को मनाते हैं। इसी तिथि को उन्होंने गरीबों की मदद का दिन निर्धारित कर दिया।
    विकेश उपाध्याय विक्की ने बताया कि अस्पताल का संचालन डॉ अभय दुबे करते हैं। मरीजों की संख्या को ध्यान में रखकर बृहस्पतिवार सैट जनवरी से हर दिन 10 मरीजों की आंख के ऑपरेशन शुरू हो गया है। आपरेशन वाराणसी के प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषग्य कर रहे हैं।

    *Ad : पत्रकार आरिफ अंसारी की तरफ से जनपदवासियों को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    *Ad : प्राथमिक शिक्षक संघ जौनपुर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष लाल साहब यादव की तरफ से नव वर्ष 2021, मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई*
    Ad

    *Ad : सखी फाउण्डेशन जौनपुर की अध्यक्ष प्रीति गुप्ता की तरफ से नव वर्ष 2021, मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई*
    Ad

    No comments