• Breaking News

    स्काउट गाइड हमें आगे बढ़ने ‌की प्रेरणा देता है : प्रधानाचार्य मो. नासिर | #NayaSaberaNetwork

    • बालिकाओं को सशक्त होना जरूरी : जारिया
    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज बीटीसी जौनपुर के स्काउट गाइड शिविर के दूसरे दिन मुख्य अतिथि के रूप में मोहम्मद हसन इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य मोहम्मद नासिर खान ने ध्वजारोहण किया।
    उन्होंने कहा कि स्काउट गाइड हमें एक सशक्त प्राणी एवं एक अनुशासित इंसान बनाने का कार्य करती है स्काउट गाइड की ट्रेनिंग से हमें नई सीख प्राप्त होती है जो हम अपने शैक्षिक जीवन में प्राप्त नहीं कर पाते हमें स्काउट गाइड प्रशिक्षण के द्वारा प्राप्त होती है।

    इसी क्रम में दूसरे सत्र में मुख्य अतिथि के रुप में डालिम्स सनबीम स्कूल की डायरेक्टर डॉ जरिया जैनब मौजूद रही इस मौके पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा स्काउट गाइड की ट्रेनिंग से हमारे मस्तिष्क एवं शारीरिक विकास में सहयोग देता है और इन प्रशिक्षणओं के द्वारा हम लोगों की मदद के लिए ऊर्जावान तरीके से तत्पर रहते हैं।
    बच्चियों की संख्या अत्यधिक देखने के बाद उन्होंने कहा कि नारी सशक्तिकरण का आगे बढ़ना इस संख्या के आधार पर भी देखा जा सकता है। बीटीसी प्राचार्य डॉ जीवन यादव, धर्मेंद्र यादव, प्रवक्ता- संतोष सिंह,प्रवीण यादव,अहमद अब्बास खान शाश्वत मिश्रा ,स्काउट गाइड ट्रेनर ज्ञान प्रकाश चौहान एवं अंबुज सिंह  अनेकों छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।












    No comments