• Breaking News

    उल्लास के साथ मनाया गया 72 वा गणतंत्र दिवस | #NayaSaberaNetwork

    अखिलेश श्रीवास्तव
    मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी कार्यालयों निजी प्रतिष्ठानो में 72 गणतंत्र दिवस उल्लास के साथ मनाया गया।तहसील परिसर में एसडीएम अंजनी कुमार सिंह ने झंडारोहण करते हुए तिरंगे को सलामी दी।इस मौके पर तहसीलदार अमित कुमार त्रिपाठी सहित सभी कर्मचारी मौजूद रहे ।सीएचसी मछलीशहर में अधीक्षक डॉ.आरपी विश्वकर्मा,नगर पंचायत कार्यालय में अध्यक्ष शबीना बेगम ने झंडारोहण किया।

    इस दौरान ईओ अनिल कुमार सिंह सहित सभी सभासद एंव नगर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।इसी क्रम में रघुबीर महाविद्यालय में विद्यालय के प्राचार्य डॉ. अवधेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा झंडारोहण करने के बाद विद्यालय के अध्यापकों व छात्र/छात्राओं ने झंडे को सलामी देते हुए तिरंगे के आन बान व शान की रक्षा के लिए प्रतिज्ञा ली।जेपी इंटरनेशनल स्कूल में संस्थापक डॉ.जय प्रकाश त्रिपाठी ने झंडारोहण किया।मदरसा फैजानुल उलूम विद्यालय में पूर्व प्रधानाचार्य कारी निसार अहमद ने झंडारोहण किया।

    इसी क्रम में श्रीराम मेमोरियल हास्पिटल में डॉ. अशोक पटेल,कमला हॉस्पिटल में डॉ.आर.बी.चौहान,रोशनी होमियोहाल पर डॉ.आरपी यादव, आलम नेत्र चिकित्सालय पर डॉ.आलम ने झंडारोहण कर मरीजो में दूध व फल का वितरण कर गणतंत्र दिवस की बधाई दी।इसी क्रम में वरिष्ठ सपा नेता पंधारी लाल यादव शहीद स्तम्भ पर झंडारोहण कर शहीदों को नमन किया।



    वतन के लिए चमन की बेटियां भी खून बहाने को है तैयार 

    मेधावी छात्र छात्राओं को किया गया सम्मानित

    मछलीशहर,जौनपुर।स्थानीय क्षेत्र रघुबीर महाविद्यालय में 72 वे गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर विद्यालय के छात्र/छात्राओं ने विविध कार्यक्रम पस्तुत कर आजादी के दीवानों एंव शहीद हुए वीर सपूतो को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि आप लोगो की शहादत व्यर्थ नही जाने दी जाएगी। आप द्वारा जान देकर खिलाये गए चमन की रखवाली के लिए वतन की बेटियां भी जमीन से लेकर नभ तक उड़ान भर कर दुश्मनों के छक्का छुड़ा रही है।छात्राओं ने बिना किसी देश का नाम लिए कहा कि हम हिंदुस्तानी है यदि हम दुश्मनों को माफ करते है तो समय आने पर दुश्मनों का संघार करने की भी छमता रखते है।छात्राओं ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं हिंदुस्तान की माटी में जन्म ली हूँ और जब जब मेरा जन्म हो इसी माटी में जन्म लेना चाहूँगी।

    छात्राओं ने कहा कि आज हिंदुस्तान की बेटियां डॉक्टर, इंजीनियर, डीएम एसपी व जज सहित तमाम पदों पर खुशबू विखेर कर देश व समाज को नई दिशा दिखा रही। दूसरी तरफ देश की बेटियां विधायक, सांसद, मंत्री, मुख्यमंत्री, राज्यपाल,प्रधानमंत्री व देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति तक अपनी खुशबू फैला कर देश को प्रगति की राह पर आगे बढाने के लिए संसद में कानून भी बना रही है। वतन के लिए देश की बेटियां भी भाइयो के साथ कंधा से कंधा मिलाकर दुश्मनों के छक्के छुड़ाने के लिए जमीन से लेकर नभ तक उड़ान भर रही है।

    इस दौरान विद्यालय ने एकांकी नाटक,एकल व सामूहिक नृत्य, कौव्वाली आदि सहित तमाम कार्यक्रम पस्तुत कर लोगो का दिल जीत लिया।कार्यक्रम के समापन के दौरान विद्यालय के मेधावी विद्यार्थियों को संस्थापक द्वारा सम्मानित किया गया।कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की छात्रा शाम्भवी व संयोगिता ने किया।







    *Ad : अपना दल व्यापार मण्डल प्रकोष्ठ के मंडल प्रभारी अनुज विक्रम सिंह की तरफ से नव वर्ष 2021, मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई*
    Ad


    *Ad : श्री गांधी स्मारक इण्टर कालेज समोधपुर के पूर्व प्रधानाचार्य डॉ. रणजीत सिंह की तरफ से नव वर्ष 2021, मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई*
    Ad

    *Ad : बीआरपी इण्टर कालेज जौनपुर के प्रबंधक हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष प्रबंध समिति दिलीप श्रीवास्तव एवं प्रधानाचार्य डॉ. सुभाष सिंह की तरफ से देशवासियों को गणतंत्र दिवस एवं बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments