• Breaking News

    कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को भी खोला जाना चाहिए : डॉ. सीडी सिंह | #NayaSaberaNetwork

    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। जौनपुर पब्लिक स्कूल्स एसोसिएशन जौनपुर की नव वर्ष के उपलक्ष्य में एक बैठक होली चाइल्ड एकेडमी रूहट्टा में सोमवार को हुई। बैठक में विगत 9-10 माह से बन्द चल रहे कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों के कारण बच्चों की पढ़ाई व क्रिया-कलापों पर पड़ रहे बुरे प्रभाव पर चिन्ता व्यक्त की गई चूंकि सरकार ने इस सत्र को शून्य नहीं किया है व सभी प्रकार की बोर्ड, प्रतियोगी वअन्य परीक्षाएं सामान्य तौर पर करने की मंशा भी है, ऐसे में कक्षा 1 से 8 तक के वह बच्चे जिन्होने अभी तक किसी भी स्कूल में दाखिला नहीं लिया है उनका एक वर्ष बरबाद हो जाएगा व भविष्य में उसका असर बच्चों पर पड़ेगा। इस विषय पर अभिभावकों की भी चिन्ता बनी हुई है तथा वे आए दिन स्कूलों में फोन करके विद्यालय खुलने के बारे में पूछ ताछ करते रहते है।

    अभिभावकों को भी पता है कि अगर जल्दी विद्यालय नहीं खुले तो इसका खामियाजा बच्चों के भविष्य पर पड़ना निश्चित है । सचिव डॉ सी0डी0 सिंह का कहना है कि कोरोना काल में आनलाइन क्लास मजबूरी थी , लेकिन ऑनलाइन परीक्षा में बेहतर अंक लाने वाले कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों के आफलाइन परीक्षा में उतने बेहतर अंक नही आये है। ऐसे में कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों का परिणाम और प्रभावित हो सकते है तथा जल्द से जल्द कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को भी खोला जाना चाहिए।

    इस संदर्भ में एसोसिएशन ज्ञापन व पत्र के माध्यम से अपनी चिन्ता सरकार तक पहुचाने का भी प्रयास करेगा। बैठक की अध्यक्षता श्री सूर्य प्रकाश सिंह व आभार श्री अशोक रघुबंशी ने प्रकट किया।
    बैठक में होली चाइल्ड एकेडमी,रिजवी लर्नर्स एकेडमी, उमानाथ सिंह पब्लिक स्कूल, नेहरू बालोद्यान, मां दुर्गा जी विद्यालय, सेन्ट जोसेफ स्कूल, सेन्ट जेवियर्स स्कूल मड़ियाहू, सेन्ट जेवियर्स स्कूल बदलापुर, सेन्ट जेवियर्स स्कूल गौराबादशाहपुर, माउंट लिटा जी स्कूल, नानक पब्लिक स्कूल, हरिहर सिंह पब्लिक स्कूल, तिलकधारी मेमोरियल कालेज, तारा कान्वेन्ट स्कूल आदि के प्रबन्धक व प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।

    No comments