• Breaking News

    News Bulletin : कारगिल शहीद परिवारों के सहायता के लिए एकत्रित धन के गबन का मामला पकड़ा तूल | #NayaSaberaNetwork

    • शिक्षक नेता डा. हेमंत सिंह ने तत्कालीन जिलाध्यक्ष पर लगाया गबन का आरोप
    • मुख्यमंत्री से शिकायत कर आरोपी सहित सहयोगियों के खिलाफ उठायी आवाज
    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। कारगिल शहीद परिवारों के सहायतार्थ बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा एकत्रित धन के दुरूपयोग का मामला अब तूल पकड़ने लगा है जिसको लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ आगे आ गया। सूबे के मुख्यमंत्री के समक्ष लिखित रूप से की गयी शिकायत के अनुसार त्रिस्तरीय जांच समिति की जांच के बाबत जिलाधिकारी को दी गयी जानकारी के बाद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गयी।

    संघ के मड़ियाहूं ब्लाक अध्यक्ष डा. हेमन्त सिंह द्वारा मुख्यमंत्री से की गयी शिकायत के अनुसार जनपद में कारगिल शहीद परिवारों के सहायतार्थ बेसिक शिक्षा परिषदीय शिक्षकों/कर्मचारियों द्वारा कुल 10 लाख 76 हजार 50 रूपये एकत्रित किया गया। हास्यास्पद बात तो यह है कि धन एकत्रित करने के 6 माह बीतने के बाद भी उसका सही उपयोग अभी तक नहीं किया गया। अलबत्ता तत्कालीन जिलाध्यक्ष द्वारा अपने भारतीय स्टेट बैंक के व्यक्तिगत बचत खाते में तत्कालीन वित्त एवं लेखाधिकारी की मिलीभगत से निर्गत करा दिया गया। बता दें कि अपना गला फंसा देखते उक्त मामले के संलिप्तों द्वारा 9 लाख रूपया उड़ीसा के तूफान पीड़ितों को सहायतार्थ भेज दिया गया था।

    डा. सिंह के अनुसार तत्कालीन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिलाधिकारी को लिखे पत्र में कारगिल युद्ध जैसे महत्वपूर्ण प्रकाश पर राष्ट्रीय भवना एवं सम्मान से जुड़े प्रकरण के धनराशि को अन्यत्र व्यय करने हेतु स्थानान्तरित करना जालसाजीपूर्ण माना है। वहीं उक्त प्रकरण को लेकर गम्भीर शिक्षा निदेशक बेसिक दिनेश चन्द्र कन्नौजिया ने तत्कालीन मण्डलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक सतीश सिंह को जांच हेतु लिखा था। साथ ही यह भी उल्लेखित किया था कि गबन के आरोपी तत्कालीन जिलाध्यक्ष हैं जिनके कृत्यों से क्षुब्ध होकर शिक्षकों ने उच्च न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाया है।

    वहीं न्यायालय ने जिलाधिकारी को आदेश जारी किया था कि गबन के आरोपी से 1 लाख 76 हजार 50 रूपये की वसूली की जाय जिसकी प्रक्रिया शुरू भी हो गयी थी कि तत्कालीन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने वसूले धनराशि को वापस करा दिया जो समझ से परे है।

    उपरोक्त प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुये शिक्षक नेता डा. हेमन्त सिंह ने मुख्यमंत्री के समक्ष लिखित शिकायत प्रेषित करते हुये पूरे प्रकरण की जांच करवाने का आदेश देते हुये दोषी के खिलाफ न्यायिक कार्यवाही करने की मांग किया है।

    10 को प्रातः 8 बजे से शुरू होगी मतगणनाः रिटर्निंग आफिसर

    जौनपुर। रिटर्निंग आफिसर 367-मल्हनी विधानसभा ने बताया कि 367 मल्हनी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र केउप निर्वाचन-2020 की मतगणना कृषि उत्पादन मंडी समिति चौकियां में 10 नवंबर को प्रातः 8 बजे से प्रारंभ होगी। इसके निर्मित निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों के मतगणना अभिकर्ता को मतगणना स्थल के अंदर पेन, पेंसिल, प्लेन पेपर, नोटपैड और 17 सी डुप्लीकेट प्रति ही ले जा सकेंगे।

    कर-करेत्तर कार्यों की बैठक 11 को

    जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश सिंह की अध्यक्षता में 11 नवम्बर को सायं 4.30 बजे कलेक्टेªट सभागार में कर-करेत्तर कार्य, राजस्व कार्य, संग्रह कार्य, भूमि सुधार कार्य, भू-अभिलेख कार्य एवं अन्य राजस्व कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित की गयी है।

    सपाजनों पर पुलिसिया ताण्डव बर्दाश्त नहींः रजनीश मिश्र

    जौनपुर। कोहड़े सुलतानपुर में सपा कार्यकर्ताओं के ऊपर पुलिसिया  टांडव बर्दाश्त नहीं करेंगे। उक्त बातें युवा सपा नेता रजनीश मिश्रा ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से कही। उन्होंने बताया कि मल्हनी उपचुनाव में निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह व सपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई जिसमें सत्ता के दबाव में एकपक्षीय कार्रवाई किया जा रहा है। सपाजनों को परेशान किया जा रहा है। जो उक्त घटना संबंधित नहीं है, उसको भी स्थानीय पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है। रात में गांव में जाकर दबिश दी जा रही है जिससे पूरे गांव में भय उत्पन्न है। सपा नेता रजनीश मिश्रा ने महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश लखनऊ को जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन देकर न्यायिक जांच कराने की मांग किया। साथ ही कहा कि निर्दोष लोगों को सत्ता के दबाव में प्रशासन परेशान करेगा तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इस अवसर पर राकेश यादव बारी, सूरज यादव, गोलू, जयसिंह यादव, अंकित यादव, मुरली पाण्डेय सति तमाम लोग मौजूद रहे।

    लापता वृद्ध का शव पोखरे में उतराया मिला | #NayaSaberaNetwork

    *Ad : High Class Mens Wear Olandganj Jaunpur  Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875*
    Ad

    *Ad : एलआईसी अभिकर्ता विनोद यादव की तरफ से धनतेरस एवं दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    *Ads : GET A DIRECT LINE TO YOUR CUSTOMERS | Reach Unlimited | Contact - nayasabera.com Ads | Mo. 9807374781, 8299473623 | WA - 8299473623*
    Ad

    No comments