• Breaking News

    NCC कैडेटों ने निकाली स्वच्छता जागरूकता रैली | #NayaSaberaNetwork

    • नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी किया जागरूक
    श्याम चन्द्र यादव
    खेतासराय, जौनपुर। मानव जीवन में स्वच्छता बेहद जरुरी होता है। यदि ऐसा नहीं होगा तो लोग खतरनाक जैसी बीमारियों की चपेट में आ जाएंगे। बीमारियों से बचने के लिए स्वछता होना बेहद जरूरी है। इसके लिए खुद को जिम्मेदार होना चाहिए और लोगों को जागरुक भी करना चाहिए। ऐसे में जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर साफ-सफाई लोगों की दिनचर्या में तब्दील किया है। इसी को आगे बढ़ाने के लिए सामाजिक संस्थाओं ने आगे आकर अभियान को और आगे बढ़ा रहे है ताकि जन-जन के अन्दर साफ-सफाई के प्रति रुचि बढ़े। इसी अभियान को धरातल पर उतारने के लिए एनसीसी कैडेटों ने एक सामाजिक जागरुकता अभियान रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया तथा सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई भी किया।

    स्थानीय क्षेत्र स्थित सर्वोदय इण्टर कॉलेज खुदौली के एनसीसी के 98 बटालियन के कैडेटों द्वारा एक सामाजिक जागरूक अभियान के तहत रैली निकाली गई। उक्त रैली एनसीसी के कमाडिंग ऑफिसर कर्नल एस0के0 मिश्रा के निर्देशन में निकाली गई। रैली को कॉलेज प्रधानाचार्य अनिल कुमार उपाध्याय ने बुधवार की सुबह हरी झंडी दिखा रवाना किया। उक्त रैली कॉलेज प्रांगण से निकलकर खेतासराय-खुटहन मुख्य मार्ग पर स्थित एक मंदिर परिसर की साफ-सफाई किया। वहां से निकलकर रैली खेतासराय रेलवे स्टेशन पहुँचा। रेलवे स्टेशन निकट स्थित तिलकधारी यादव के यहां नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। तत्पश्चात कैडेटों ने स्टेशन के दोनों प्लेटफॉर्म की साफ-सफाई किया। इस दौरान कैडेटों ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।
    NCC कैडेटों ने निकाली स्वच्छता जागरूकता रैली | #NayaSaberaNetwork

    इस दौरान लेफ्टिनेंट राजेश यादव बताया कि बटालियन के निर्देश का पालन करते हुए जागरूकता रैली निकाली गई। रैली के दौरान एनसीसी कैडेट स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए चल रहे थे। जूनियर लेफ्टिनेंट विनोद मिश्रा ने बीमारियों से बचने के लिए सबसे सरल और सस्ता उपाय साफ - सफाई रखे। इसके साथ- साथ लोगों को जागरूक भी करें यह सबसे बड़ी बात होगी। इस मौके पर अनुराग यादव, अनिल सिंह, अभिलाष यादव, मनोज सिंह, मनीष यादव, रोहित प्रजापति मौजूद रहे।

    *Ad : MBBS करने का शानदार Offer | Admissions Open | Contact - Meraj Ahmad Mo. 9919732428, Dr. Danish Mo. 8700399970*
    Ad

    *Advt : वाराणसी खण्ड शिक्षा निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी पद के प्रत्याशी एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष उ.प्र.मा​.शि.सं. रमेश सिंह की तरफ से धनतेरस एवं दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    *Ad : SMART GARAGE अब गाड़ी की सर्विस आपके घर, आपके ऑफिस पर। प्रतिदिन पहले 10 गाड़ी की सर्विस बिल्कुल फ्री। CALL- 9793144316 गाड़ी सर्विस बुकिंग लिंक* - https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSe5ksWOwUwxpDGK15IlEa18_e4lJaJINiKxvJ7kJFVyYjgddA/viewform
    Ad

    No comments