• Breaking News

    राम का जन्म होते ही जयघोष से गूँज उठा पण्डाल | #NayaSaberaNetwork

    शिवशंकर दुबे
    खुटहन, जौनपुर। आदर्श रामलीला धर्ममण्डल उसरौली शहाबुद्दीनपुर के अभिनेताओं के द्वारा शनिवार की रात भगवान राम, भरत, लक्ष्मण और शत्रुघ्न के अवतरण का सजीव मंचन किया गया। मानव रूप में चारों भाइयों का अयोध्या में प्राकट्य देख दर्शक भक्ति भाव से विह्वल होकर जयकार लगाने लगे। रामलीला का शुभारंभ युवा भाजपा नेता राजन मिश्रा ने फीता काटकर किया। इसके बाद अजय जी महराज ने बैदिक मंत्रोउच्चार के साथ मुकुट पूजन कराया।
    राम का जन्म होते ही जयघोष से गूँज उठा पण्डाल | #NayaSaberaNetwork


    महाराज दशरथ के द्वारा पुत्रेष्टि यज्ञ करने के बाद तीनों रानियों को चार पुत्र हुए। चौथेपन में पुत्रों को पाकर राजा दशरथ के ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। उधर राजा जनक के द्वारा हल चलाने पर घड़े से माता सीता जी अवतरण हुआ। विश्वामित्र राम लक्ष्मण को धनुष बिद्या सिखाने के लिए अपने साथ ले गए। श्रीरामचन्द्र जी के हाथों से ताड़का बध और अहिल्या का उद्धार देख आस्था से ओतप्रोत दर्शकों के जयघोष से पूरा पंडाल गुंजायमान हो गया।
    इस मौके पर राधेश्याम उपाध्याय, ब्रदी प्रसाद पाण्डेय, मुन्ना पाण्डेय, संगम पाण्डेय, हमेश पाण्डेय, अजय पाण्डेय, सांवले शर्मा, अवधेश सिंह, राजू सिंह, हीरू मिश्रा आदि मौजूद रहे। संचालन प्रियतोष पाण्डेय ने किया।

    चोरी की मोबाइल व चाकू के साथ युवक गिरफ्तार

    खुटहन थाना क्षेत्र के कलापुर मोड़ पर सोमवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक युवक को चोरी का मोबाइल और चाकू के साथ गिरफ्तार कर लिया। आवश्यक कार्यवाही के बाद आरोपित को जेल भेज दिया गया। बख्शा थाना क्षेत्र के सराय हरखू गांव निवासी दिलीप कुमार उर्फ दारा उक्त मोड़ पर काफी देर से खड़ा था। उसे संदिग्ध मान मुखबिर ने इसकी सूचना उपनिरीक्षक रणजीत उपाध्याय को दिया। वह अपने साथी  एसआई संतराम यादव व हमराहियो संग घेराबंदी कर आरोपित को हिरासत मे ले लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से एक चोरी का मोबाइल और चाकू बरामद किया गया।

    पिता की डांट से क्षुब्ध बालक घर से लापता

    खुटहन थाना क्षेत्र के तिसौली गांव में पिता की डाट से क्षुब्ध होकर घर से बाजार के लिए निकला बालक चौथे दिन भी वापस लौट कर नहीं आया। स्वजनों ने हर संभावित जगहों पर तलाश के बाद थाने पर तहरीर दिया है। पुलिस ने बालक की गुमशूदगी दर्ज कर लिया है। 
    बताते हैं कि गांव निवासी राम आशीष यादव का 14 वर्षीय पुत्र शाश्वत यादव उर्फ़ कक्कू गत पांच नवंबर की शाम घर से बाजार जाने के बहाने साइकिल से निकला था। चार दिन बीतने के बाद भी वापस नहीं लौटा। पिता का का कहना हैं कि किसी बात को लेकर उसे डांट फटकार दिए थे। इसी को लेकर भावावेश में वह घर छोड़कर कहीं चला गया। परिवार के लोग किसी अनहोनी घटना की आशंका में परेशान हैं।

    *Ad : Happy Dhanteras & Diwali : Agafya Furnitures | Exclusive Indian Furniture Show Room | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर*
    Ad

    *Ad : High Class Mens Wear Olandganj Jaunpur  Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875*
    Ad

    *Ad : एलआईसी अभिकर्ता विनोद यादव की तरफ से धनतेरस एवं दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments