• Breaking News

    एजेंट को दिखाकर ही ईवीएम को खोलें : प्रेक्षक | #NayaSaberaNetwork

    • मतगणना के लिए कलेक्ट्रेट में दिया गया प्रशिक्षण
    • 78 गणना पर्येवक्षक, सहायक, माइक्रोआब्जर्वर को दिया गया प्रशिक्षण
    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। सामान्य प्रेक्षक आर गिरजा, जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी रामप्रकाश एवं रिटर्निंग ऑफिसर नीतीश कुमार की उपस्थिति में 78 गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक, गणना माइक्रो ऑब्जर्वर को कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में प्रशिक्षण दिया गया।
    एजेंट को दिखाकर ही ईवीएम को खोलें : प्रेक्षक | #NayaSaberaNetwork

    प्रशिक्षण में प्रशिक्षक सुरेंद्र कुशवाहा ने बताया कि गणना पर्यवेक्षक मशीनों को गणना टेबल पर आने पर कैरीकेश को एजेंटों को उस पर लगे एड्रेस टैग को दिखाएंगे। उनकी संतुष्टि होने पर सील तोड़कर कंट्रोल यूनिट को तोड़कर बाहर निकाला जाएगा। पुनः सीयू पर लगी सीलों को दिखाते हुए एजेंटों की संतुष्टि होने पर रिजल्ट सेक्शन को खोलना है फिर रिजल्ट बटन दबाकर कैंडिडेट वाइज वोट को दिखाना बताना है। दिखाने के पश्चात पर्यवेक्षक और माइक्रो ऑब्जर्वर अपनी-अपनी सीटों पर गणना का परिणाम लिखकर आरओ ऑब्जर्वर के टेबल पर जमा कराएंगे। डीएम ने कहा कि सभी गणना पर्यवेक्षक धैर्य से कार्य करते हुए निष्पक्ष रुप से मतगणना कराएंगे।

    एसपी ने कहा कि पुलिस की तरफ से पूरी व्यवस्था कर ली गई है। पुलिस की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। प्रवेश द्वार पर चेकिंग कराई जाएगी, ट्रैफिक के लिए भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने सभी गणना पर्यवेक्षको से कहा कि बिना डरे हुए गणना कार्य को सफल बनाएं। किसी भी प्रकार की समस्या से निपटने के लिए पुलिस बल हमेशा तत्पर है।

    मतगणना स्थल का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

    डीएम डीके सिंह द्वारा एसपी राजकरन नैय्यर के साथ मतगणना स्थल का निरीक्षण किया गया। इस दौरान डीएम ने मतगणना स्थल की तैयारियों का जायजा लिया तथा  तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनपद में धारा 144 लागू है मतगणना के पश्चात विजयी प्रत्याशी द्वारा विजय जुलूस निकालने की अनुमति नहीं होगी।

    एजेंट को दिखाकर ही ईवीएम को खोलें : प्रेक्षक | #NayaSaberaNetwork

    मतगणना की सुरक्षा के दृष्टिगत मंडी व्यापारियों ने मतगणना के दिन मंडी बंद करने का निर्णय लिया है। डीएम ने निर्देश दिया कि मतगणना स्थल के बाहर कोविड हेस्क लगाई जाए तथा थर्मल स्केनर द्वारा सभी आने जाने वालों का टेंपरेचर मापा जाए तथा हेल्प डेस्क पर सैनिटाइजर की व्यवस्था अवश्य रहे। 
    एसपी ने कहा कि पूरे मतगणना स्थल की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी, किसी भी बाहरी व्यक्ति को आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मतगणना स्थल क्षेत्र पर अनावश्यक कार्य से कोई न आए। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश, रिटर्निंग ऑफिसर नीतीश कुमार सिंह उपस्थित रहे।

    *Ad : श्रीमती अमरावती श्रीनाथ सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं कयर बोर्ड भारत सरकार के पूर्व सदस्य ज्ञान प्रकाश सिंह की तरफ से धनतेरस की शुभकामनाएं*
    Ad

    *Ad : MBBS करने का शानदार Offer | Admissions Open | Contact - Meraj Ahmad Mo. 9919732428, Dr. Danish Mo. 8700399970*
    Ad

    *एमएलसी प्रत्याशी रमेश सिंह का भव्य नामांकन 11 नवम्बर को होगा। उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में शिक्षक साथियों से कटिंग (छोटी) मेमोरियल इण्टर कालेज वाराणसी में उपस्थित होने की अपील की है।*
    Ad

    No comments