• Breaking News

    शाहगंज बुलेटिन : पढ़िए तहसील क्षेत्र की हर महत्वपूर्ण खबर | #NayaSaberaNetwork

    शाहगंज बुलेटिन : पढ़िए तहसील क्षेत्र की हर महत्वपूर्ण खबर | #NayaSaberaNetwork

    अबूझ कारणों से लगी आग, गृहस्थी का सामान स्वाहा

    शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के नटौली गांव मे अज्ञात कारणों से रिहायशी छप्पर में आग लग गई। अगलगी की इस घटना में 50 हजार रुपये मूल्य का गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार नगर से सटे नटौली गांव निवासी बांके लाल राजभर के रिहायशी छप्पर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग की चपेट में आने से लगभग 50 हजार रुपये मूल्य का गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। नागरिकों के अथक प्रयास से किसी तरह आग पर काबू पाया गया। पीड़ित ने अपने पट्टीदारों पर आग लगाने का आरोप लगाया है। वहीं सूचना पर पहुंची आवश्यक कार्रवाई में जुटी है।

    दुधारू पशुओं को हानि पहुंचा सकते हैं तेज आवाज वाले पटाखेः डा. पालीवाल

    सुइथाकला, जौनपुर। आगामी दीपावली त्योहार को देखते हुए क्षेत्र के ख्यातिलब्ध पशु चिकित्सा अधिकारी डा. आलोक सिंह पालीवाल ने लोगों से कानफोड़ू पटाखों का प्रयोग न करने की सलाह दी है। डा. पालीवाल ने पशुपालकों को आगाह करते हुए कहा कि पटाखे वातावरण में ध्वनि और वायु दोनों को प्रदुषित कर दुधारू पशुओं को हानि पहुँचाते हैं। पशुओं में खास तौर पर सबसे कम सुनने की क्षमता दुधारू गायों और भैंसों में होती हैं। संवेदनशीलता के कारण कानफोड़ू पटाखों की आवाज से पशु सहम जाते हैं जिसका असर उनके दुग्ध उत्पादन पर पड़ता है। पटाखों से निकलने वाले विषाक्त पदार्थ हवा मे घुलकर इनके श्वसन क्रिया को प्रभावित करते हैं। तेज आवाज वाले पटाखों से पशुओं में दुग्ध उत्पादन के साथ उनमें व्यवहार परिवर्तन और श्वास सम्बन्धी बीमारियों के होने का खतरा बढ़ जाता है। कभी-कभी तेज आवाज पर गर्भवती पशुओं का गर्भपात तक हो जाता है। उन्होंने लोगों से दीयों के साथ दीपावली का पर्व मनाने की अपील करते हुए पशुशालाओं से दूर पटाखे बाजी करने की सलाह दी है।

    स्वास्थ्य केन्द्र पर नसबन्दी शिविर आयोजित

    सुइथाकला, जौनपुर। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुइथाकला में बन्ध्याकरण शिविर का आयोजन किया गया जहां कुल 11 महिलाओं की नसबन्दी की गई। चिकित्सा अधीक्षक डा. एसपी यादव ने बताया कि महिलाओं का आपरेशन डा. प्रियंबदा सिंह की टीम द्वारा सफलतापूर्वक किया गया। सभी महिलाओं अस्पताल से दवा देकर सरकारी एम्बुलेंस से उनके गन्तव्य तक पहुंचाया गया। शिविर में सहयोग करने वालों में वरिष्ठ फार्मासिस्ट दिलीप श्रीवास्तव, गंगा सागर, रितेश, इस्लाम आदि मौजूद रहे।

    शाहगंज बाईपास को लेकर सांसद मिले से समाजसेवी ईशान

    शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय नगर के जाम की समस्या को देखते और नगर के विकास हेतु बाईपास जैसे महत्वपूर्ण मांग हेतु प्रस्तावित वाराणसी-अयोध्या राजमार्ग के अन्तर्गत शाहगंज बाजार के बाहर से बाईपास देने हेतु समाजसेवी ईशान राम सांसद बीपी सरोज से मिले। इस मौके पर सांसद ने सहर्ष बाईपास स्वीकृत किया। साथ ही आगे की कार्यवाही हेतु सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़कारी को पत्र लिखने की बात कहते हुये बाईपास पास करने संबंधी बात भी किये। समाजसेवी ईशान राम ने कहा कि हर हाल में नगर के विकास और नगर टूटने से बचाने हेतु नगर को बाईपास पास करवायेंगे। चाहे उसके लिए कुछ भी करना पड़े।

    मारपीट में चार घायल, अस्पताल में भर्ती

    शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय रेलवे स्टेशन के समीप मामूली विवाद को लेकर हुई मारपीट में 4 लोग घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने सभी को उपचार के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मे भर्ती कराया। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय रेलवे स्टेशन के समीप दादर पुल के नीचे डेरा डालकर अपना और बच्चों का भरण पोषण कर रही निर्चला 20 वर्ष पत्नी अमला व रंजना 16 वर्ष पुत्री सुनील का उक्त स्थान पर रह रही सरिता 65 वर्ष पत्नी स्व. राजकुमार व चांदनी 25 वर्ष पत्नी राम सजीवन से मामूली विवाद को लेकर हुई मारपीट में चारों गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने सभी को उपचार के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया।

    बिजली विभाग का चला हंटर, 1.5 लाख की हुई वसूली

    खेतासराय, जौनपुर। विद्युत विभाग खेतासराय की टीम द्वारा सर्किल में सघन चेकिंग अभियान चलाकर 1 लाख 50 हजार रूपये की वसूली किए। इस अभियान में लोगों द्वारा पैसा न जमा करने पर 40 कनेक्शन को काट भी दिए। विद्युत विभाग के इस अभियान से उपभोक्ताओं में  हड़कंप मच गई है। इस अभियान में उपखंड अधिकारी सुनील कुमार, अवर अभियंता संतोष, पुनीत सिंह आदि शामिल रहे।

    *विज्ञापन : Agafya Furnitures | Exclusive Indian Furniture Show Room | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर*
    Ad

    *Advt : किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018, अधिकृत — विनोद यादव मो. 8726292670*
    Ad

    *Ad : High Class Mens Wear Olandganj Jaunpur  Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875*
    Ad

    No comments