• Breaking News

    जिला पंचायत सदस्य से विधायक बन गये लकी यादव, पिता के सपनों को पूरा करने में हुए कामयाब | #NayaSaberaNetwork

    सै. हसनैन कमर दीपू
    जौनपुर।
    अपने पिता स्व. पारसनाथ यादव के सपनों को पूरा करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी लकी यादव आखिरकार मल्हनी विधानसभा उपचुनाव 2020 में विधायक चुन लिये गये। उन्होंने कांटे की लड़ाई में पूर्व सांसद, निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह को 4604 वोटों से हराकर ना सिर्फ अपने पिता के समाजवादी किले को बचाये रखा बल्कि भाजपा को करारी शिकस्त देने में भी कामयाब रहे।
    जिला पंचायत सदस्य से विधायक बन गये लकी यादव, पिता के सपनों को पूरा करने में हुए कामयाब | #NayaSaberaNetwork


    2002 से रारी विधानसभा सीट पर चुनाव जीतकर विधायक बनने वाले धनंजय सिंह 2012 में नये परिसीमन में बने मल्हनी विधानसभा बनने के बाद से लगातार समाजवादी  पार्टी को टक्कर देते रहे हैं और इस बार भी वे कांटे के मुकाबले में हार तो गये पर उनका मनोबल अभी भी कम नहीं हुआ है। स्व. पारसनाथ यादव का एक ही सपना था कि उनका बेटा लकी यादव उनकी राजनीतिक विरासत को संभाल ले, इसी को लेकर 2007 में तत्कालीन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह ने तत्कालीन विधायक श्रद्धा यादव का टिकट काटकर मडि़याहूं विधानसभा सीट पर लकी यादव को प्रत्याशी बनाया तो श्रद्धा यादव ने बगावत कर निर्दल चुनाव लड़ा जिसमें लकी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ था। बसपा के केके सचान मात्र 800 वोटों के अंतराल से श्रद्धा यादव को मात दे दी थी। 

    2015 के जिला पंचायत चुनाव में जब लकी यादव व उनकी पत्नी पुष्पा यादव चुनाव जीती तो एक बार पुन: पारसनाथ यादव ने अपना वर्चस्व दिखाते हुए लकी को जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। ऐन वक्त पर पार्टी ने राज बहादुर यादव को टिकट दे दिया और वो जिला पंचायत अध्यक्ष चुन लिये गये। ऐसे में पारसनाथ यादव का मनोबल टूटा नहीं और वे लगातार लकी को अपनी राजनीतिक विरासत सौंपने के लिए प्रयास करते रहे। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने अपने स्थान पर लकी यादव को लोकसभा का टिकट दिलाने के लिए भी एड़ी चोटी का जोर लगाया पर पार्टी ने आखिरकार उन्हें ही प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतार दिया। ऐसे में उनका यह सपना था कि एक बार किसी तरह लकी विधायक बन जाय, आखिरकार उनके निधन के बाद जब यह सीट खाली हुई तो पार्टी के आलाकमान तक जिलाध्यक्ष ने एकलौता नाम लकी यादव का सपा प्रत्याशी के रुप में भेजा। यही नहीं पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता, विधायक, पूर्व सांसद लगातार मल्हनी क्षेत्र में अपने परम्परागत वोटों को आकर्षित करने में जुटे रहे, हालांकि कम वोटों से जीत समाजवादी पार्टी की दर्ज हुई पर ये जीत 2022 के विधानसभा चुनाव में संजीवनी का काम जरुर करेगी।

    *Ad : एलआईसी अभिकर्ता विनोद यादव की तरफ से धनतेरस एवं दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    *Ads : GET A DIRECT LINE TO YOUR CUSTOMERS | Reach Unlimited | Contact - nayasabera.com Ads | Mo. 9807374781, 8299473623 | WA - 8299473623*
    Ad

    *Ad : श्रीमती अमरावती श्रीनाथ सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं कयर बोर्ड भारत सरकार के पूर्व सदस्य ज्ञान प्रकाश सिंह की तरफ से धनतेरस की शुभकामनाएं* Ad
    Ad

    No comments