• Breaking News

    प्याज़, आलू व दाल की जमाखोरी करने वालों की खैर नहीं : DSO Jaunpur | #NayaSaberaNetwork

    • नवीन मण्डी पहुंचकर टीम ने की छापेमारी, सबकुछ मिला सही
    • व्यापारियों को दिये गये आवश्यक निर्देश
    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। जिला पूर्ति अधिकारी (DSO Jaunpur) अजय प्रताप सिंह ने बताया कि वर्तमान में प्याज, आलू व दाल की कीमतों में अनावश्यक रूप से वृद्धि हो रही है। इस सम्बन्ध में आलू, प्याज, सब्जियों एवं दालों के विक्रय मूल्य पर कड़ी निगरानी रखते हुए कालाबाजारी अथवा जमाखोरी करने वाले व्यापारियों के विरूद्ध छापेमारी की जा रही है। 

    शासन द्वारा प्याज के थोक व्यापारियों पर भण्डारण सीमा 25 मी0टन एवं फुटकर विक्रेताओं के लिए 02 मी0टन निर्धारित की गयी है। नवीन मण्डी स्थल चौकियां में पांच थोक विक्रेताओं के गोदामों की जांच की गयी, जांच में सभी विक्रेताओं के पास अनुमन्य सीमा के अन्दर प्याज पाया गया। मौके पर सभी विक्रेताओं द्वारा प्याज का थोक मूल्य रू0 2200 से 3800 प्रति कुन्टल बिक्री किया जाना बताया गया। जांच के समय सभी थोक विक्रेताओं को निर्देशित किया गया कि किसी भी दशा में अपने गोदामों में प्याज की जमाखोरी न करें और प्रत्येक दिन फुटकर विक्रेताओं को न्यूनतम मूल्य पर प्याज की बिक्री करना सुनिश्चित करें, अन्यथा की स्थिति में उनके विरूद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम-1955 की धारा 3/7 के अन्तर्गत प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी जायेगी। जांच के समय जिला पूर्ति अधिकारी के साथ मण्डी सचिव, जौनपुर व क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी, मुख्यालय उपस्थित रहे।

    *Ad : MBBS करने का शानदार Offer | Admissions Open | Contact - Meraj Ahmad Mo. 9919732428, Dr. Danish Mo. 8700399970*
    Ad

    *Advt : वाराणसी खण्ड शिक्षा निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी पद के प्रत्याशी एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष उ.प्र.मा​.शि.सं. रमेश सिंह की तरफ से धनतेरस एवं दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad


    *Ad - Happy Dussehra : Pizza Paradise : Wazidpur Tiraha Jaunpur | Order Now 9519149797*
    Ad

    No comments