• Breaking News

    बूथ पर जितनी मजबूती से पुलिस बल खड़े रहेंगे उतना ही सही चुनाव होगा : DM Jaunpur | #NayaSaberaNetwork

    • बूथ का मतदाता होना चाहिए पोलिंग एजेंट : DM Jaunpur 
    • डीएम, एसपी ने की पुलिसकर्मियों एवं सीआरपीएफ के जवानों के साथ बैठक
    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। DM Jaunpur दिनेश कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक राजकरन नैयर ने पुलिस लाइन में चुनाव ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों एवं सीआरपीएफ के जवानों के साथ बैठक की।
    बूथ पर जितनी मजबूती से पुलिस बल खड़े रहेंगे उतना ही सही चुनाव होगा : DM Jaunpur | #NayaSaberaNetwork

    DM Jaunpur ने कहा कि बूथ पर जितनी मजबूती से पुलिस बल खड़े रहेंगे उतना ही सही चुनाव होगा। पोलिंग एजेंट बनाने की जानकारी देते हुए कहा कि पोलिंग एजेंट बूथ का मतदाता होना चाहिए। मतदाता सूची में उसका नाम होना चाहिए। पोलिंग बूथ के पास मतदाता सूची रह सकती है  लेकिन वह सूची बूथ के बाहर नहीं ले जा सकता है। डीएम ने निर्देश दिया कि पास धारक पत्रकार बूथ तक जा सकते हैं लेकिन मतदान कक्ष के अन्दर न ही प्रवेश करेंगे और न ही वीडियों एवं फोटो लेंगे। मतदाताओं को मतदान के समय वोटर स्लिप के साथ एक पहचान पत्र लाना आवश्यक होगा। उन्होंने कहा कि मॉक पोल छह बजे पोलिंग एजेंट के सामने शुरू कर देना है, अगर छह बजे तक पोलिंग एजेंट नहीं आता है तो 15 मिनट तक पोलिंग एजेंट का इंतजार करेंगे। सवा छह बजे तक भी पोलिंग एजेंट नहीं आता है तो सवा छह बजे मॉक पोल प्रारंभ कर दिया जाएगा। मॉक पोल की वीडियो रिकॉर्डिंग करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए आवश्यक व्यवस्था कर ली गई है। उन्होंने निर्देश दिया कि रवाना होने से पहले आवश्यक सामान रखना सुनिश्चित कर लें।

    बूथ पर जितनी मजबूती से पुलिस बल खड़े रहेंगे उतना ही सही चुनाव होगा : DM Jaunpur | #NayaSaberaNetwork

    एसपी ने चुनाव में लगें पुलिस कर्मियों को निर्देश दिया कि चुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संम्पन्न कराये। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि चुनाव में बाधा डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। एसपी ने कहा कि सभी टीमें सतर्क रहकर अपना कार्य निष्पक्ष एवं निष्ठापूर्वक करें।

    *Ad : श्रीमती अमरावती श्रीनाथ सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं कयर बोर्ड भारत सरकार के पूर्व सदस्य ज्ञान प्रकाश सिंह की तरफ से 'दशहरा' की अनंत शुभकामनायें*
    Ad

    *Ad : MBBS करने का शानदार Offer | Admissions Open | Contact - Meraj Ahmad Mo. 9919732428, Dr. Danish Mo. 8700399970*
    Ad

    *Advt : वाराणसी खण्ड शिक्षा निर्वाचन क्षेत्र से रमेश सिंह प्रांतीय उपाध्यक्ष उ.प्र.मा​.शि.सं. के नाम के सामने वाले खाने में 1 लिखकर प्रथम वरीयता मत देकर शिक्षकों की आवाज बुलंद करने हेतु विधान परिषद भेजने की कृपा करें।*
    Advt.

    No comments