• Breaking News

    मल्हनी विधानसभा उपचुनाव : 56.65 प्रतिशत मतदान | #NayaSaberaNetwork

    हिम्मत बहादुर सिंह
    जौनपुर। 
    367 मल्हनी विधानसभा का उपचुनाव हल्की फुल्की झड़पों के साथ शांतिपूर्ण ढंग से निबट गया। यहां 3,65,013 मतदाता हैं, 56.65 प्रतिशत मतदान हुआ। 
    मल्हनी विधानसभा उपचुनाव : 56.65 प्रतिशत मतदान | #NayaSaberaNetwork


    238 मतदान केंद्रों पर सुबह मतदान का प्रतिशत कम था जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया वैसे-वैसे मतदान का प्रतिशत भी बढ़ता गया। सुबह 7 से 9 बजे : 6.5 प्रतिशत, 9 से 11 बजे : 15 प्रतिशत, 11 से 1 बजे : 30.12 प्रतिशत, 1 से 3 बजे : 42.30 प्रतिशत, 3 से 5 बजे : 55.65 प्रतिशत और 6 बजे से मतदान होने तक 56.65 प्रतिशत रहा। इस सीट के लिए 16 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे जिनके भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो गया है। 
    मल्हनी विधानसभा के उपचुनाव के लिए मंगलवार को मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चला। इस बार पुरूषों की अपेक्षा महिलाओं में अपने मतों का अधिकार करने के प्रति अधिक उत्साह दिखा। कई बूथों पर महिलाएं एक साथ कतारों में खड़ी होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए बेसब्राी से इंतजार करते हुए नजर आयीं।
    उधर जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी डीके सिंह एवं पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर अपने काफिलों के साथ मतदान केंद्रों का भ्रमण करते नजर आये। कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीन भी दगा दे गयी, हालांकि मतदान का काम प्रभावित न हो इसके मद्देनजर आननफानन में दूसरी ईवीएम को लगाया गया। 
    कई केंद्रों पर गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर विपक्षी पयर्वेक्षक और कंट्रोल रूम को भी सूचना देते रहे। सूचना मिलने पर कुछ केंद्रों पर पुलिस प्रशासन पहुंचकर मामले को शांत करता भी रहा लेकिन कुछ केंद्रों पर सूचना मिलने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। सत्ता पक्ष के आगे कई केंद्रों पर विपक्ष लाचार नजर आया। कई स्थानों पर हल्की फुल्की झड़पें भी हुई लेकिन प्रशासन की मुस्तैदी के चलते किसी भी इलाके से कोई अप्रिय घटनाओं की खबर अभी तक नहीं मिली है।
    जिला प्रशासन की निगाहें संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अधिक रहीं और वहां पर काफी संख्या में सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी। इसके अलावा एडीएम एवं अन्य अधिकारी भी काफिले के साथ पूरे मल्हनी विधानसभा उपचुनाव में मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते नजर आये। अफवाहों का भी बाजार गर्म रहा। अफवाहों के चलते माहौल खराब न होने पाये इसके मद्देनजर कई खबरों का जिला प्रशासन ने स्वयं खण्डन किया, उधर मल्हनी उपचुनाव में निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह, सपा प्रत्याशी लकी यादव, भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी भी बूथों पर जाकर मतदान व्यवस्था का नजारा देखते नजर आये।




    *Ad : High Class Mens Wear Olandganj Jaunpur  Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875*
    Ad

    *Ad : पैसा वसूल प्रचार. सिर्फ नया सबेरा पर। मो. 9807374781, 9792499320*
    Ad


    *Ad : श्रीमती अमरावती श्रीनाथ सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं कयर बोर्ड भारत सरकार के पूर्व सदस्य ज्ञान प्रकाश सिंह की तरफ से जगद्जननी आदिशक्ति माँ दुर्गा के पूजन-पर्व शारदीय नवरात्रोत्सव की हार्दिक शुभकामनायें*
    Ad

    No comments