• Breaking News

    मल्हनी विधानसभा उपचुनाव 2020 : मौजूदगी कहीं, निष्ठा कहीं और... | #NayaSaberaNetwork

    • नौसिखियों के हाथ में पतवार, कैसे होगी नैया पार
    सै. हसनैन कमर दीपू
    जौनपुर। मंगलवार तीन नवम्बर को मल्हनी 367 विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में मतदाता फैसला करेंगे, लेकिन कई बड़े दलों के कार्यकर्ता भले ही उस दल में अभिकर्ता बन गये हों लेकिन उनकी निष्ठा कहीं और है। कई नौसिखिए उम्मीदवार भी पतवार लेकर आगे बढ़ रहे हैं लेकिन उनकी नैया मझधार के भंवर में घूम रही है। एक बड़े दल के लोग तो विरासत में सीट जाने देने से रोकने को भितरघात में लगे हैं तो दूसरे बड़े दल के लोगों की निष्ठा अलग नजर आ रही है। एक और दल के मतदाता भ्रम में पड़े हुए हैं लेकिन उन्होंने अपने स्थानीय पुराने नेता पर भरोसा जताया है।
    मल्हनी विधानसभा उपचुनाव 2020 : मौजूदगी कहीं, निष्ठा कहीं और... | #NayaSaberaNetwork


    विदित हो कि मंगलवार को मल्हनी में होने वाले उपचुनाव के मतदान में कुल 16 उम्मीदवारों ने ताल ठोकी है। इनके भाग्य का फैसला मतदाता आज करेंगे। प्रमुख उम्मीदवारों में पूर्व सांसद एवं निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह, भाजपा के मनोज सिंह, सपा के लकी यादव, बसपा से जेपी दुबे, कांग्रेस के राकेश मिश्रा हैं। लड़ाई इन्हीं पाँच उम्मीदवारों के बीच घूम रही है। अब तक हुए प्रचार अभियान में हर उम्मीदवार के समर्थक एक दूसरे के जातिगत वोट बैंक में जमकर सेंध लगाने की कोशिश किये। सत्ताधारी दल भाजपा से जहां अभी तक ब्राहृण मतदाताओं की नाराजगी दूर नहीं हुई है। वहीं दलित मतदाता भ्रम में हैं अथवा अपने पुराने बड़े नेता के पक्ष में नजर आ रहे हैं। मुस्लिम मतदाता पहले से ही भाजपा के विरोध में जिताऊ प्रत्याशी की तरफ घूमे हुए नजर आ रहे हैं। 

    राजनीतिक सूत्र बताते हैं कि सत्ताधारी दल के सहयोगी दल मजबूरी में भले ही अपनी निष्ठा भाजपा की तरफ दरसा रहे हैं लेकिन वह पूरी तरह निर्दल धनंजय की ओर निष्ठा में दिख रहे हैं। यदि इसी समीकरण पर मतदाताओं ने मंगलवार को वोट डाले तो परिणाम 18 साल पूर्व 2002 जैसा आने पर कोई हैरत नहीं होगी। 

    बसपा सुप्रीमो के बदले बयान से भाजपा हुई कमजोर
    सोमवार को प्रदेश की राजधानी में बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती ने प्रेसवार्ता में कहा कि हमारे मतदाता उपचुनाव में वोट अपने ही प्रत्याशी को देंगे लेकिन उनका विरोध समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ नजर आएगा। उन्होंने इशारे में यह भी जता दिया कि बसपा के वोटर भाजपा की तरफ नहीं जाएंगे। इस बयान का असर मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में फिर पाला बदलने जैसी स्थिति में आ गया।

    मल्हनी विस क्षेत्र : कुल मतदाता संख्या एक नजर में 
    प्रशासन ने जो मतदाताओं की संख्या वाली नई सूची जारी की है, उसमें अब मल्हनी विधानसभा क्षेत्र में यह संख्या 3,65,013 है जिसमें 1,90,563 पुरुष, 1,74,431 महिला व 19 अन्य मतदाता हैं। 549 सर्विस मतदाता हैं जिनमें 537 पुरुष 12 महिला हैं। दिव्यांग मतदाताओं की संख्या 2243 जिसमें 1501 पुरुष, 742 महिला हैं।

    *Ad - Happy Dussehra : 20% OFF On Dussehra Special | Order Now 9519149797 | Pizza Paradise : Wazidpur Tiraha Jaunpur*
    Ad


    Ad : तनिष्क शोरूम परिवार की तरफ से शारदीय नवरात्रि के शुभ अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं | संपर्क करें - पॉलिटेक्निक चौराहा, रूहट्टा, मिर्जापुर रोड, जनपद जौनपुर (उ.प्र.) | 9554210903, 7309896302*
    Ad

    *Ad : हड्डी एवं जोड़ रोग विशषेज्ञ डॉ. अवनीश कुमार सिंह की तरफ से असत्य पर सत्य के जीत का पर्व विजयदशमी की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments