• Breaking News

    विश्व मधुमेह दिवस : एनसीडी सेल डोभी के कर्मचारियों द्वारा 17 रोगियों को किया गया चिन्हित | #NayaSaberaNetwork

    प्रतीक पाण्डेय
    डोभी, जौनपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डोभी के नेतृत्व में विश्व मधुमेह दिवस को ध्यान में रखकर जागरूकता रैली व गोष्ठी का आयोजन किया गया। बता दें कि कोईलारी बाजार में सीएचसी के चिकित्साधिकारी डा. एसके वर्मा ने जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इस दौरान एनसीडी सेल डोभी के कर्मचारियों द्वारा 209 लोगों का सुगर, बीपी जाँच करके 17 रोगियों को चिन्हित किया गया।

    विश्व मधुमेह दिवस : एनसीडी सेल डोभी के कर्मचारियों द्वारा 17 रोगियों को किया गया चिन्हित | #NayaSaberaNetwork

    वहीं विश्व मधुमेह के थीम ‘दी नर्स एण्ड डायबिटीज’ पर एक गोष्ठी का आयोजन हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर उपकेंद्र कोईलारी पर किया गया। इस दौरान चिकित्साधिकारी डा. एसके वर्मा ने लोगों को मधुमेह की रोकथाम के विषय में बताते हुए व्यायाम और नियमित जाँच एवं उपचार के साथ जीवनशैली में परिवर्तन के विषय में जागरूक किया। साथ ही बताया कि मधुमेह से संबंधित सुविधाएं आपको निःशुल्क शासन द्वारा उपलब्ध करायी जा रही है। इसके लिए डोभी में 5 हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर, 3 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, 25 उपकेंद्र एवं 1 सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र हमेशा सेवा में प्रतिबद्ध है। गोष्ठी में डा. प्रिंस मोदी ने जीवनशैली में परिवर्तन करके मधुमेह के कारण गंभीर प्रभावों एवं बीमारियों पर प्रकाश डाला। साथ ही वरिष्ठ सहायक मनोज सिंह ने कहा कि मधुमेह की जानकारी सिर्फ रोगी तक ही सीमित नहीं रहनी चाहिए। इससे पूरे परिवार व समाज को जागरूक रखने की जरूरत है। इसी उद्देश्य से प्रत्येक सोमवार को डायबिटीज एवं जिजियाटिक क्लीनिक का आयोजन किया जाता है जिसमें वयोवृद्ध लोगों के शुगर व बीपी की जाँच की जाती है। इस अवसर पर समस्त डाक्टर, स्टाफ के साथ चिकित्साधिकारी मौजूद रहे।

    *Ad : MBBS करने का शानदार Offer | Admissions Open | Contact - Meraj Ahmad Mo. 9919732428, Dr. Danish Mo. 8700399970*
    Ad

    *Ad : राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी की तरफ से देशवासियों को डाला छठ एवं देव दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    *Advt : वाराणसी खण्ड शिक्षा निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी पद के प्रत्याशी एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष उ.प्र.मा​.शि.सं. रमेश सिंह की तरफ से डाला छठ एवं देव दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments