• Breaking News

    NEET : जौनपुर की बेटियों का जलवा, नवरात्र में परिवार की खुशियां हुई दोगुनी | #NayaSaberaNetwork

    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) का रिजल्ट शनिवार को नवरात्र के पहले दिन आया तो बेटियां आगे रहीं। मिली सूचना के मुताबिक जिले की पांच बेटियों ने इस परीक्षा को उत्तीर्ण किया है। उनकी इस उपलब्धि से उनके परिवार में नवरात्र की खुशियां दोगुनी हो गयी।
    NEET : जौनपुर की बेटियों का जलवा, नवरात्र में परिवार की खुशियां हुई दोगुनी | #NayaSaberaNetwork

    इसी क्रम में मनस्वी श्रीवास्तव ने नीट परीक्षा उत्तीर्ण कर न सिर्फ जिले का मान बढ़ाया बल्कि अपने नाना नानी के सपनों को साकार किया है। मनस्वी पूर्व न्यायाधीश एसपी लाल श्रीवास्तव की नातिन है। नाना व नानी चन्द्रावती देवी का अभी हाल में ही निधन हुआ है। उनका सपना नातिन को डॉक्टर बनाने का था जिसे मनस्वी ने साकार कर दिखाया। मनस्वी की प्राथमिक शिक्षा नाना के घर चंद्रा सिटी मांटेसरी जूनियर हाईस्कूल में ही हुई। माता उमा श्रीवास्तव अध्यापिका तथा पिता एडिशनल डायरेक्टर प्रोशिक्यूशन हैं। मनस्वी ने सफलता का श्रेय नाना नानी व माता पिता को दिया कहा कि दृढ़ इच्छाशक्ति से हर कामयाबी हासिल की जा सकती है।

    इसी क्रम में सिकरारा ब्लॉक की बिसावां मदिकबाग गांव निवासी राकेश कुमार सिंह की पुत्री सौम्या सिंह नीट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। सौम्या 1227 रैंक के साथ 650 अंक प्राप्त की है। सफलता अर्जित करने वाली सौम्या वाराणसी जेआरएस कोचिंग के डायरेक्टर ओपी सिंह की भतीजी है। पिता राकेश बख्शा एवं महराजगंज ब्लॉक के जेई है जबकि मां संजू सिंह गृहिणी है। समाचार मिलते ही गाँव में खुशी छा गई।

    इसी क्रम में सिकरारा क्षेत्र के पाण्डेयपुर गांव की शिवांगी पाण्डेय ने पहले ही प्रयास में नीट की परीक्षा में सफलता हासिल कर लेने से परिजनों में उत्सव का माहौल है। उक्त गांव के सुनील पाण्डेय की बेटी शिवांगी नोएडा में रहकर तैयारी में जुटी थी। शुक्रवार को जारी परिणाम में सफलता हासिल करने पर परिजनों के खुशी का ठिकाना न रहा। शिवांगी नोयडा के रेयान इंटरनेशनल स्कूल से 12वीं की परीक्षा 92 प्रतिशत अंको से उत्तीर्ण करने के बाद नीट की तैयारी में जुट गई थी। शिवांगी का बचपन से ही चिकित्सक बनकर लोगों की सेवा करने का सपना रहा, सफलता का श्रेय व दादा मुक्तेश्वर पाण्डेय, पिता सुनील पाण्डेय व चाचा सुशील पाण्डेय व अनिल पाण्डेय को दिया जिनके कुशल मार्गदर्शन में उसने सफलता हासिल की।बिटिया की सफलता पर सभी गांव वासियों ने खुशी जाहिर की।

    इसी क्रम में बदलापुर ब्लॉक की सिंगरामऊ कुशहां बाजार  निवासी रमेश चंद्र मौर्य की पुत्री अंजली मौर्य नीट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। अंजलि 23401 रैंक के साथ 593 अंक प्राप्त की है। पिता रमेश चंद्र मौर्य की कुशहां बाजार में रेडीमेड की दुकान है जबकि मां रेखा देवी गृहिणी है। समाचार मिलते ही बाजार व गांव में खुशी छा गई।

    इसी क्रम में शहर क्षेत्र के रासमंडल मोहल्ला निवासी समाजसेवी मोहम्मद हैदर खान की पुत्री सफीना ज़ेहरा ने प्रथम प्रयास में नीट 2020 की परीक्षा 618/720 अंकों के साथ सफलता प्राप्त की। इसके पूर्व 2019 में इंटरमीडिएट की परीक्षा 90% अंकों के साथ सेंट जेवियर कॉलेज वाराणसी से प्राप्त किया था तत्पश्चात लखनऊ इंटेलिजेंस कैरियर इंस्टिट्यूट से कोचिंग किया था।

    *Ad : देव होम्यो क्योर एण्ड केयर के डॉ. दुष्यंत कुमार सिंह की तरफ से नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं | मो. 8052920000, 9455328836*
    Ad

    *Ad : पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
    Ad

    *Ad : समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. आजम खान की तरफ प्रदेशवासियों को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments