• Breaking News

    एक पखवाड़ा बीतने को है नहीं मिला बीएलओ को बस्ता | #NayaSaberaNetwork

    • बगैर किट के गाँव नहीं जा रहे बीएलओ
    • सूची में नाम दर्ज कराने को लेकर नये मतदाता परेशान
    शिवशंकर दुबे
    खुटहन, जौनपुर। ग्राम पंचायतों के चुनाव को लेकर मतदाता सूची का 1 अक्टूबर से पुनर्निरीक्षण का चुनाव आयोग से एलान होते ही गांवो में जहां चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। वहीं पुनर्निरीक्षण की नियत तिथि से एक पखवाड़ा बीतने को है, लेकिन सूची के साथ अभी तक गांवों में बीएलओ के न पहुंचने से नये जुड़ने वाले मतदाताओं में रोष व्याप्त है। वे आये दिन बीएलओ की खोज में विद्यालयों का चक्कर लगा रहे है। गांवों में तैनात बीएलओ का कहना है कि अभी हमें बस्ता ही उपलब्ध नहीं कराया जा सका है। ऐसे में हम गांव जाकर कर ही क्या सकते है। 

    चुनाव आयोग के निर्देशानुसार पहली अक्टूबर से पुरानी मतदाता सूची के साथ नाम बढ़ाने या काटने व सुधार करने के अलग अलग फार्मो के साथ बीएलओ गांव में पूर्व निर्धारित स्थल प्राथमिक विद्यालय, पंचायत भवन या आंगनबाड़ी केन्द्रों पर मौजूद रहेंगे। सूची का अंतिम प्रकाशन 31 दिसंबर को होना है। आदेश के 12 दिन बीत जाने के बाद भी दर्जनो गावों में बीएलओ के दर्शन नहीं हुए। यहां तक कि अभी तक तमाम ग्रामीणों को यह भी पता नहीं कि हमारे गांव में किसे बीएलओ की जिम्मेदारी सौंपी गई है। लापरवाही का यही आलम रहा तो पुनर्निरीक्षण का शत प्रतिशत अनुपालन होना असंभव दिख रहा है। 

    पूरे विकास खण्ड में कुल 95 ग्राम पंचायतें है। जिसमें 333 राजस्व गांव है। सभी गावों को मिलाकर पौने दो लाख से अधिक मतदाता है। प्रत्येक गांवों में एक एक बीएलओ की तैनाती की गई है। एक चौथाई गांवों को छोड़ कहीं भी निर्धारित स्थल पर जिम्मेदार पहुंच नहीं रहे है। जहाँ बीएलओ मौजूद भी हैं। उनके पास न तो सूची हैं और न ही फार्म। ऐसे में यह महत्वपूर्ण कार्य अधूरा ही रह जाना अवश्यंभावी दिख रहा है। इस संबंध में एसडीएम शाहगंज से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन ही नहीं उठाया। तहसीलदार ने पीसीएस परीक्षा ड्यूटी का हवाला देकर बाद में बताने की बात कही। वहीं एडीओ पंचायत विजय बहादुर ने बताया कि बीएलओ किट तहसील मुख्यालय पर आ गयी है। जल्द ही उसका वितरण किया जायेगा।

    *विज्ञापन : Agafya Furnitures | Exclusive Indian Furniture Show Room | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर*
    Ad

    *Advt : किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018, अधिकृत — विनोद यादव मो. 8726292670*
    Ad


    *विज्ञापन : High Class Mens Wear Olandganj Jaunpur  Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875*
    Ad

    No comments