• Breaking News

    तदर्थ शिक्षकों के साथ सरकार ने फिर किया धोखा : रमेश सिंह | #NayaSaberaNetwork

    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। वाराणसी खण्ड शिक्षा निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष उ.प्र.मा​.शि.सं. रमेश सिंह ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड द्वारा अशासकीय सहायता प्राप्त इंटरमीडिएट कालेजों में 12931 पद सहायक अध्यापकों के और 2595 पद प्रवक्ता वर्ग के अध्यापकों की रिक्तियों का विज्ञापन जारी किया गया जिसकी माँग उ0 प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा लगातार किया जा रही थी। अगर ये भर्तियां समय से पूरी हो जाती हैं तो काफी हद तक शिक्षकों की कमी पूरी हो जाएगी परन्तु इतनी भारी मात्रा में रिक्तियों के बावजूद महज कुछ हजार तदर्थ शिक्षकों के समायोजन की समुचित व्यवस्था न करके सरकार ने फिर से उन्हें छलने का कार्य किया है। 500 अंकों की परीक्षा में अधिकतम 35 नम्बर का अधिभार केवल खानापूर्ति के सिवाय कुछ नहीं है। उस पर से प्रत्येक वर्ष की सेवा पर 1.75 अंक का अधिभार वो भी ट्रेजरी से वेतन प्राप्त करने के बाद की ही सेवा का आगणन केवल उनको सेवा से बाहर करने की एक सोची समझी साजिश के सिवाय और कुछ नहीं है। 

    तदर्थ शिक्षकों के साथ सरकार ने फिर किया धोखा : रमेश सिंह | #NayaSaberaNetwork

    प्रेस को जारी विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि सरकार को तुरंत इस पर पुनर्विचार करते हुए चयन बोर्ड को आदेशित करें कि कम से कम 25% अधिभार की व्यवस्था इन रिक्तियों में करे जिससे कि अधिक से अधिक तदर्थ शिक्षक समायोजन हो सके और तदर्थ शिक्षकों के साथ न्याय हो सके। अन्यथा कि स्थिति में माध्यमिक शिक्षक संघ तदर्थ शिक्षकों के हितों के लिए सड़क पर उतरने को विवश होगी।

    *Ad : MBBS करने का शानदार Offer | Admissions Open | Contact - Meraj Ahmad Mo. 9919732428, Dr. Danish Mo. 8700399970*
    Ad

    *Ad : वाराणसी खण्ड शिक्षा निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष उ.प्र.मा​.शि.सं. रमेश सिंह की तरफ से आप सभी को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    *Ad - Happy Dussehra : 20% OFF On Dussehra Special | Order Now 9519149797 | Pizza Paradise : Wazidpur Tiraha Jaunpur*
    Ad

    No comments