• Breaking News

    जन शिक्षण संस्थान व नेहरू युवा केन्द्र ने मनाया लौहपुरूष का जन्मदिवस | #NayaSaberaNetwork

    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। जन शिक्षण संस्थान द्वारा नेहरू युवा केन्द्र के संयुक्त तत्वावधान में लौहपुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थान की निदेशक डा. सुधा सिंह ने किया। 

    मुख्य अतिथि ज्वाइन्ट कमिश्नर व्यापार कर अरविन्द दोहरे एवं विशिष्ट अतिथि असिस्टेन्ट कमिश्नर व्यापार कर सन्तोष कुमार, वाणिज्य कर अधिकारी मुन्नी देवी, अशोक श्रीवास्तव एवं नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक हिमांशु सागर रहे। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया जिसके बाद मुख्य अतिथि ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्वांजलि देते हुए कहा कि श्री पटेल के राष्ट्र के प्रति किये गये योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। 

    इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि सन्तोष कुमार ने कहा कि लौहपुरूष पटेल ने भारत में जमीदारी प्रथा को समाप्त करने का सबसे बड़ा आन्दोलन किया था जिस योगदान को भारत कभी नहीं भुला सकता। इसी क्रम में हिमांशु सागर ने कहा कि बदलाव स्वयं के अन्दर करने की जरूरत है। इसी क्रम में वाणिज्य कर अधिकारी मुन्नी देवी ने महिलाओं को सशक्त करने पर बल देते हुए कहा कि यदि महिलाएं जितनी सशक्त होती है। 

    कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संस्थान की निदेशक डा. सुधा सिंह ने अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि सरदार पटेल भारत के पहले गृहमंत्री रहे जिन्होंने सत्ता में रहते हुए समाज के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव प्रयत्नशील रहे। संचालन कार्यक्रम अधिकारी अखिलेश पाण्डेय ने किया। अन्त में राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ उपस्थित अतिथियों द्वारा दिलायी गयी। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी अवधेश श्रीवास्तव, विनोद मिश्रा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

    *Ad - Happy Dussehra : 20% OFF On Dussehra Special | Order Now 9519149797 | Pizza Paradise : Wazidpur Tiraha Jaunpur*
    Ad


    Ad : तनिष्क शोरूम परिवार की तरफ से शारदीय नवरात्रि के शुभ अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं | संपर्क करें - पॉलिटेक्निक चौराहा, रूहट्टा, मिर्जापुर रोड, जनपद जौनपुर (उ.प्र.) | 9554210903, 7309896302*
    Ad

    *Ad : हड्डी एवं जोड़ रोग विशषेज्ञ डॉ. अवनीश कुमार सिंह की तरफ से असत्य पर सत्य के जीत का पर्व विजयदशमी की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments