• Breaking News

    अपनी किस्मत को खुद बनाता है इंसान : ज्ञान प्रकाश सिंह | #NayaSaberaNetwork

    • शिक्षा के क्षेत्र में अपने दायित्वों से भटक गयी है सरकार : रमेश सिंह
    • मदरसा रफीकुल इस्लाम में मदरसा शिक्षक सम्मेलन का आयोजन
    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। मदरसा रफीकुल इस्लाम गौराबादशाहपुर में मंगलवार को मदरसा शिक्षक सम्मेलन एवं विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि श्रीमती अमरावती श्रीनाथ सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं कयर बोर्ड भारत सरकार के पूर्व सदस्य ज्ञान प्रकाश सिंह ने सामाजिक दायित्वों के निर्वहन के लिए किए जा रहे उत्कृष्ट प्रयासों की सराहना की।
    अपने किस्मत को खुद बनाता है इंसान : ज्ञान प्रकाश सिंह | #NayaSaberaNetwork

    उन्होंने कहा कि इंसान अपने किस्मत को खुद बनाता है। कुछ पाने के लिए कठिन परिश्रम ही एक माध्यम है। कहा कि मेरे मन में यह इच्छा बहुत पहले से थी कि अगर मैं भविष्य में पढ़ लिखकर किसी लायक हुआ तो जनपद के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा जो उनके विचार में पहले से था उसको उन्होंने चरितार्थ करके दिखा दिया। उन्होंने कहा कि जो विकास कार्य किया जाता है तो खुद उसकी प्रशंसा अपने नहीं की जाती है लेकिन बुजुर्गों ने यह कहा है कि जो करिए उसका बखान करिए जिससे अन्य लोगों को भी कार्य करने की प्रेरणा मिले। 
    अपने किस्मत को खुद बनाता है इंसान : ज्ञान प्रकाश सिंह | #NayaSaberaNetwork
    श्री सिंह ने कहा कि माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं वाराणसी खण्ड निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी रमेश सिंह मेरे छोटे भाई है और यह निर्दल प्रत्याशी के रुप में एमएलसी के चुनाव में मैदान में है। अगर वह सदन में पहुंचे तो मदरसा के विकास के लिए जो भी कुछ होगा उसे पूरा करेंगे।
    अपने किस्मत को खुद बनाता है इंसान : ज्ञान प्रकाश सिंह | #NayaSaberaNetwork
    इस मौके पर विशिष्ट अतिथि रमेश सिंह ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में सरकार अपने दायित्वों से भटक गयी है। मदरसों की भी हालत दयनीय हो चुकी है। कोई भी देश व प्रदेश तभी विकसित माना जाता है जब शिक्षा, स्वास्थ्य बेहतर होता है। इससे पूर्व अतिथियों का माल्यार्पण व अंगवस्त्रम् भेंटकर सम्मानित किया गया। वाराणसी मदरसा शिक्षक संगठन के अध्यक्ष मो. अनवर ने इस संघर्ष में पूरी तरह से सहयोग देने का वचन दिया। 
    अपने किस्मत को खुद बनाता है इंसान : ज्ञान प्रकाश सिंह | #NayaSaberaNetwork
    इस मौके पर आयोजक मदरसे के प्रबंधक इनामुल्लाह अंसारी, अध्यक्ष मदरसा हाजी जमीर, प्रधानाचार्य मुमताज अहमद कासमी सहित हाजी परवेज, मास्टर राहिल अहमद, मास्टर हाशिम, जैद सिद्दीकी, आसिफ नेता, तौफ़ीक़, शमा अफरोज सहित विभिन्न मदरसों के सैकड़ों मुदर्रिस भी मौजूद रहे।

    *Ad : पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
    Ad

    *विज्ञापन : Agafya Furnitures | Exclusive Indian Furniture Show Room | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर*
    Ad

    *Advt : किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018, अधिकृत — विनोद यादव मो. 8726292670*
    Ad

    No comments