• Breaking News

    चुनाव में न होने पर कोई भी गड़बड़ी : आयुक्त | #NayaSaberaNetwork

    • बॉर्डर पर रखी जाय सख्त निगरानी : आईजी
    • अधिकारियों ने की विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा
    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। आयुक्त वाराणसी मंडल, वाराणसी दीपक अग्रवाल तथा आईजी वाराणसी रेंज विजय सिंह मीणा द्वारा 367-मल्हनी विधानसभा उपचुनाव के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार सिंह, एसपी राजकरन नैय्यर, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं शहरी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश, सिटी मजिस्ट्रेट सहदेव मिश्रा तथा क्षेत्रधिकारियों एवं विधानसभा मल्हनी के अन्तर्गत आने वाले थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की।
    चुनाव में न होने पर कोई भी गड़बड़ी : आयुक्त | #NayaSaberaNetwork


    आयुक्त वाराणसी मंडल ने निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराया जाए, चुनाव में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी उत्पन्न नहीं होने दी जाए। उन्होंने कहा कि समस्त मतदान केंद्रों एवं बूथों का निरीक्षण कर वहां आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित की जाए। मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण अच्छे से कराया जाए तथा राजनीतिक पार्टियों एवं पोलिंग पार्टियों को जो वोटर लिस्ट सौंपी जाए उसमें समानता रहे। उन्होंने कहा कि विधानसभा में वोटरों को वोटर पर्चियां बीएलओ के माध्यम से समय से उपलब्ध कराई जाए तथा ईवीएम तथा वीवीपैट की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करें।

    आईजी बनारस रेंज विजय सिंह मीणा ने निर्देश दिया कि बॉर्डर पर सख्त निगरानी रखें, पूर्व के चुनाव में जिन स्थानों पर कोई गड़बड़ी उत्पन्न हुई हो उन गांवों को चिन्हित कर लें तथा पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम करें। यह सुनिश्चित किया जाए कि चुनाव में कहीं कोई समस्या न आने पाए। उन्होंने कहा कि हिस्ट्रीशीटरों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई प्रारंभ कर दें। आईजी ने कहा कि बड़े काफिले लेकर कोई नहीं चलेगा, कोई भी ज्यादा गाडि़यों के साथ काफिला लेकर चलता है तो उस पर अभी से कार्रवाई शुरू करें। दबंगों के खिलाफ अभी से 14ए की कार्रवाई प्रारंभ कर दें। चुनाव के दौरान अवैध शराब का वितरण किसी भी हालत में न होने पाए। शराब माफियाओं के विरूद्ध पुलिस तथा अधिकारी विभाग की टीम मिलकर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि केवल मुख्य मार्गों पर ही निगरानी न रखी जाए बल्कि संदिग्धों के आने जाने वाले प्रत्येक रास्ते पर सतर्कता बरती जाए। बैठक में पश्चात आयुक्त एवं आईजी द्वारा नामांकन कक्ष का निरीक्षण भी किया गया।  

    बैठक में आगामी आने वाले त्योहारों पर भी शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि त्योहारों पर विशेष सतर्कता रखे तथा कोविड-19 का की गाइडलाइन का पालन अवश्य सुनिश्चित कराया जाये।

    डीएम ने आयुक्त एवं आईजी को आश्वस्त करते हुए कहा कि चुनाव प्रत्येक दशा में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाएगा, चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। डीएम ने बताया कि चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पर्याप्त ईवीएम एवं वीवीपैट की व्यवस्था है। चुनाव में कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन किया जायेगा। प्रत्येक वोटर को एक गल्ब्स तथा मास्क उपलब्ध कराया जायेगा। मतदान केंद्रों पर सेनेटाइजेशन की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जायेगी। एसपी राजकरन नैय्यर ने कहा कि विधानसभा मल्हनी क्षेत्र में 85 क्रिटिकल बूथ हैं जिन पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। 21 नाका पॉइंट चिन्हित किए गए हैं जहां पर आने जाने वालों की जांच की जाएगी। बूथों का भ्रमण किया जा रहा है तथा आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि विधानसभा मल्हनी क्षेत्र में 1217 लाइसेंसी शस्त्र हैं जिनको जमा कराने की कार्रवाई की जा रही है। 29 सितम्बर से अबतक 1330 मामलों में 107 (16) की कार्रवाई की गई।

    *विज्ञापन : अपनों के साथ बांटें खुशियां, उन्हें खिलाएं उनका favourite Pizza | Order now - Pizza Paradise 9519149897, 9918509194 Wazidpur Tiraha Jaunpur*
    Ad

    *विज्ञापन : देव होम्यो क्योर एण्ड केयर | खानापट्टी (सिकरारा) जौनपुर | डॉ. दुष्यंत कुमार सिंह  मो. 8052920000, 9455328836*
    Ad

    *विज्ञापन : पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
    Ad

    No comments