• Breaking News

    मानसिक बीमारी को नहीं करना चाहिए नजरअंदाज : डॉ. हरिनाथ | #NayaSaberaNetwork

    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। विश्व मानसिक दिवस पर वरिष्ठ न्यूरो व मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉ. हरिनाथ यादव ने बताया कि पहले तो लोग समझ नहीं पाते कि मानसिक बीमारी भी एक बीमारी है। समझते है तो शर्माते है कि बताने से कहीं लोग उन्हें पागल न समझ लें। अगर नहीं भी शर्माते तो यह नहीं जानते कि किस डॉक्टर को दिखाना है जिसकी वजह से ग्रामीण लोग आज भी झाड़ फूंक के चक्कर में फंसे हुए हैं। 
    मानसिक बीमारी को नहीं करना चाहिए नजरअंदाज : डॉ. हरिनाथ  | #NayaSaberaNetwork

    उन्होंने बताया कि विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाने का उद्देश्य सिर्फ यही है कि लोगों को उनके मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरुक करना, ताकि दुनिया भर में लोग सिर्फ शारीरिक स्वास्थ्य ही नहीं बल्कि मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दे को भी गंभीरता से लें और उसके प्रति सजग और सतर्क बने। अगर किसी व्यक्ति को किसी तरह की मानसिक दिक्कत होती है तो उसे नजरअंदाज करने की बजाय उसके बारे में बात की जाय और मानसिक स्वास्थ्य केयर को भी उतनी ही अहमित दी जाय जितनी फिजिकल हेल्थ को दी जाती है।

    *बढ़ाएं अपना व्यापार, नया सबेरा के साथ. डिजिटल विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें - 9807374781, 9792499320*
    Ad


    *Advt : रामबली सेठ आभूषण भण्डार (मड़ियाहूं वाले) | के. सन्स के ठीक सामने, कलेक्ट्री रोड, जौनपुर उ.प्र.*
    Advt.

    *Advt : वाराणसी खण्ड शिक्षा निर्वाचन क्षेत्र से रमेश सिंह प्रांतीय उपाध्यक्ष उ.प्र.मा​.शि.सं. के नाम के सामने वाले खाने में 1 लिखकर प्रथम वरीयता मत देकर शिक्षकों की आवाज बुलंद करने हेतु विधान परिषद भेजने की कृपा करें।*
    Advt.

    No comments