• Breaking News

    भारत की बेटी रिद्दी विश्वनाथन ने बढ़ाया देश का सम्मान, जीता ‘ग्लोबल इंटरनेशनल एजुकेशन अवार्ड’ | #NayaSaberaNetwork

    नया सबेरा नेटवर्क
    नई दिल्ली। 2 अक्टूबर 2020 को आयोजित पायनियर अवार्ड्स में, मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से स्नातक रिद्दी विश्वनाथन को विभिन्न छात्र समुदायों में उनके योगदान के लिए, विशेष रूप से #PoststudyWorkVisaNOW अभियान में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए और यूके विश्वविद्यालयों में घृणा अपराध को संबोधित करने के लिए 'इंटरनेशनल एलुमनाई ऑफ द ईयर 2020' पुरस्कार से सम्मानित किया गया। रिद्दी ने इस वर्ष के क्यूटिन यूनिवर्सिटी, ऑस्ट्रेलिया से थॉमसन चेंग के साथ ‘पायनियर एलुमनी ऑफ द ईयर’ पुरस्कार साझा किया।
    भारत की बेटी रिद्दी विश्वनाथन ने बढ़ाया देश का सम्मान, जीता ‘ग्लोबल इंटरनेशनल एजुकेशन अवार्ड’ | #NayaSaberaNetwork


    पायनियर अवार्ड्स एकमात्र वैश्विक पुरस्कार हैं जो पूरे अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा उद्योग में नवाचार और उपलब्धि का जश्न मनाते हैं। इस वर्ष के पायनियर पुरस्कारों में भौगोलिक और व्यावसायिक विविधता का प्रतिनिधित्व करने वाले एक प्रतिष्ठित जज पैनल के साथ कुल 18 श्रेणियां थीं।

    पुरस्कार जीतने पर रिद्दी विश्वनाथन ने कहा, "मैं वास्तव में मैनचेस्टर विश्वविद्यालय, अपने छात्रों के संघ, अपने परिवार और दोस्तों के प्रति हमेशा आभारी हूं कि उन्होंने हमेशा मुझे प्रोत्साहित किया। यह निश्चित रूप से मेरे लिए एक उत्सव का क्षण है, लेकिन जो चीज इसे कड़वा मीठा बनाती है, वह यह है कि जब हम अंतरराष्ट्रीय शिक्षा का जश्न मनाते हैं, तो विश्व स्तर पर महामारी के बावजूद, प्रवासी छात्रों को बढ़ती चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें कुछ देशों में वीजा विद्रोह का खतरा भी शामिल है। हम वास्तव में अंतरराष्ट्रीय शिक्षा का जश्न मना सकते हैं, जब सभी छात्र अपने पासपोर्ट के रंग की परवाह किए बिना विश्व स्तर पर समान रूप से शिक्षा का उपयोग कर सकते हैं।”

    मैनचेस्टर विश्वविद्यालय की राष्ट्रपति और कुलपति नैंसी रोथवेल ने कहा, "मुझे यह सुनकर बेहद खुशी हुई कि रिद्दी ने यह पुरस्कार जीता है। जिस तरह से उसने विविध छात्र समुदायों के सभी कार्यों को संभाला है, मुझे लगता है कि वह इस पुरस्कार की पूरी तरह से हक़दार है।"

    रिद्दी विश्वनाथन एक 23 वर्षीय उद्यमी हैं जिनका उद्देश्य डिजिटल पहल के माध्यम से स्नातक भर्ती में विविधता को बढ़ाना है। इससे पहले, रिद्दी ने ब्रिटेन में विभिन्न विविधता अधिकारी और मैनचेस्टर छात्र संघ विश्वविद्यालय में प्रथम पूर्णकालिक अंतर्राष्ट्रीय छात्र अधिकारी के रूप में विभिन्न नेतृत्व पदों पर कार्य किया है। उन्हें नेशनल यूनियन ऑफ स्टूडेंट्स (NUS) यूके के लिए प्रवासी प्रतिनिधि 2019/20 के रूप में भी चुना गया है, जहां वह यूके में 192 देशों के 400,000 से अधिक विदेशी छात्रों का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली भारतीय हैं।

    *Advt : किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018, अधिकृत — विनोद यादव मो. 8726292670*
    Ad

    *Ad : High Class Mens Wear Olandganj Jaunpur  Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875*
    Ad

    *Ad : पैसा वसूल प्रचार. सिर्फ नया सबेरा पर। मो. 9807374781, 9792499320*
    Ad

    No comments