• Breaking News

    प्रणवम् स्कूल ऑफ़ चिल्ड्रेन आर्ट्स ने विश्व छात्र दिवस के रूप में मनाया डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम की जयंती

     प्रणवम् स्कूल ऑफ़ चिल्ड्रेन आर्ट्स ने  विश्व छात्र दिवस के रूप में मनाया डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम की जयंती | #NayaSaberaNetwork
    नया सबेरा नेटवर्क
     
    सुजानगंज

     स्थानीय क्षेत्र के  प्रणवम स्कूल  ऑफ चिल्ड्रेन आर्टस ने  डॉ  एपीजे  अब्दुल कलाम  की जयंती मनाई. मुख्य अतिथि श्री बंशीधर शर्मा ने कहा  एपीजे अब्दुल कलाम का जन्म 15 अक्टूबर 1931 को तमिलनाडू के रामेश्वरम में हुआ था। वह 2002 से 2007 तक देश के 11वें राष्ट्रपति रहे थे। उनका निधन 27 जुलाई, 2015 को मेघालय के शिलॉन्ग में आईआईएम में लेक्चर देने के दौरान दिल का दौरा पडऩे से हुआ था।

    कलाम को 1997 में देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से नवाजा गया। विद्यालय प्रबंधक डॉक्टर प्रमोद के सिंह ने युवा साथियों से कहा डॉक्टर कलाम जी से प्रेरणा लेकर अपने जीवन को सफल बनाएँ ।विशिष्ठ अतिथि विद्यापति द्विवेदी ने कहा मिसाइल मैन ऑफ़ इंडिया डॉक्टर कलाम की लिखी हुई किताब “विंग ऑफ़ फ़ायर “ व “ मिशन ट्वेंटी ट्वेंटी “ से प्रेरणा लेकर देश को विश्व स्तर पर स्थापित किया जा सकता है ।विशिष्ट अतिथि राजेंद्र शर्मा ने कहा 14 मार्च 2012 को डॉक्टर कलाम में सुजानगंज में जौनपुर के युवा साथियों को संबोधित किया था । कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री शेर बहादुर सिंह ने किया तथा आये हुए आगंतुकों के प्रति विद्यालय के प्रधानाचार्या श्रीमती सिल्जा प्रमोद ने आभार प्रकट किया ।

    No comments