• Breaking News

    जगह-जगह सड़क में गड्ढे होने से आवागमन में उतपन्न हो रही मुश्किलें | #NayaSaberaNetwork

    > जल निकासी की समस्या के चलते सड़क पर बह रहा बारिश का पानी

    > तीन किलोमीटर लम्बे कस्बे की स्थिति बेहद दयनीय

    फैज अंसारी
    धर्मापुर, जौनपुर। प्रयागराज से गोरखपुर तक को जाने वाले अंतरराष्ट्रीय राज्यमार्ग के अंतर्गत आने वाले गौराबादशाहपुर कस्बे की सड़क काफी क्षतिग्रस्त हो गयी है। राज्यमार्ग पर हुए बड़े-बड़े गड्ढे दुर्घटना की वजह बन रहे हैं। इन गड्ढों में बरसात का पानी भर जाने की वजह से वाहन चालकों खासकर दोपहिया वाहन चालकों को गड्ढे की गहराई का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल हो गया है। जिससे आए दिन वे दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। इस विकट समस्या से संबंधित विभाग भी अपनी आंखें मूंदे बैठा है।
    लगता है वह किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहा है। तेज बारिश के बाद गड्डों में पानी भर जाने के कारण दर्जनों बाइक सवार इन गड्ढों में गिरकर घायल हो चुके हैं। इन गड्ढों से गुजरते हुए भारी भरकम ट्रक गलत तरीके से चलते हैं, जिससे बड़ी दुर्घटना की संभावना बढ़ गई है। स्थानीय दुकानदारों का कहा है कि सड़क की खराब हालत की वजह से बाजार में अधिकतर जाम की स्थिति बन गयी है जिससे कोई भी ग्राहक आना नहीं चाहता जिसकी वजह से व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। जिससे कस्बे वासियों में काफी आक्रोश है। जब तक नाली का निर्माण नही होता तब तक ऐसे ही सड़क पर पानी लग कर सड़क खराब होती रहेगी।
    सड़कों के गड्ढामुक्त अभियान के नाम पर लोक निर्माण विभाग ने केवल ईंट डालकर खानापूर्ति ही की है। सड़क पर बने गढ्ढे अब जानलेवा बनते जा रहे हैं। आये दिन कोई न कोई ई-रिक्शा गड्डों में जाकर पलट जाते हैं। इन गढ्ढों में आए दिन आवागमन करने वाले गिरकर घायल हो रहे हैं। इस सम्बंध में जब लोक निर्माण विभाग के जेई अवधेश गुप्त से बात हुई तो उन्होंने कहा कि सड़क के गड्ढों को ईंटे डालकर भरा जा रहा है। वर्षाऋतु के पश्चात पैचिंग का काम किया जाएगा।


    No comments