• Breaking News

    धनंजय इफेक्ट : वोट बैंक के हिसाब से प्रत्याशी खोज रहे दल | #NayaSaberaNetwork

    सै. हसनैन कमर दीपू
    जौनपुर।
    एक ओर जिला प्रशासन मल्हनी सीट के उपचुनाव के मद्देनजर अपनी तैयारियों में लगा है तो दूसरी ओर विभिन्न दलों के नेता ऐसे उम्मीदवार की खोज कर रहे हैं जो किसी न किसी जातिगत वोटबैंक में फिट बैठे। अधिकतर दल पिछड़े वर्ग पर अधिक फोकस कर रहे हैं। कुछ पार्टियां सवर्ण वोटरों को खींचने के लिए चेहरा तलाश रही हैं। सबकी निगाह वन मैन शो धनंजय की तरफ लगी है। 

    धनंजय इफेक्ट : वोट बैंक के हिसाब से प्रत्याशी खोज रहे दल | #NayaSaberaNetwork

    विदित हो कि रारी से मल्हनी नाम पाने वाली इस सीट पर पिछले दो चुनावों से समाजवादी पार्टी के नेता स्व. पारसनाथ यादव का कब्जा रहा। पारस मुलायम के खास होने और जातिगत वोटबैंक पर काबिज रहने के अलावा अन्य मतदाताओं में भी पैठ बनाये हुए थे जबकि धनंजय सिंह वर्ष 2002 से ही हर वर्ग के वोटबैंक में अपनी पैठ बनाये हुए हैं। इसके चलते इन्हीं दो उम्मीदवारों के बीच लड़ाई सिमटकर रहती रही है। अब स्थिति बदली इसलिए नजर आ रही है और धनंजय सिंह वन मैन शो इसलिए होते जा रहे हैं क्योंकि इनसे मुकाबला करने वाले पारसनाथ यादव नहीं रहे। उधर समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में भी तस्वीर बदल गयी है। इस पार्टी के खास मतदाता भी कहते सुने जाते है कि अब वह बात नहीं रही। 

    पूर्व सांसद धनंजय सिंह का कहना है कि हमने शुरु से लेकर अब तक हमेशा इस क्षेत्र के लिए विशेष ध्यान दिया है। इसी का नतीजा रहा है कि वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में हम दूसरे दल के टिकट से मैदान में थे फिर भी मल्हनी विधानसभा क्षेत्र से मुझे बम्पर वोट मिले। इससे जाहिर होता है कि हमने अपनी कर्मभूमि पर ध्यान भटकने नहीं दिया। कांग्रेस की नजर जहां निषाद वोटों पर है वहीं भाजपा राजपूतों और पिछड़ों को रिझाने के लिए प्रत्याशी की तलाश कर रही है। 

    ...तो मल्हनी की तस्वीर आजमगढ़ जैसी होती
    जौनपुर। जिस तरह जातिगत खेल में माहिर प्रदेश की एक पूर्ववर्ती सरकार में आजमगढ़ में उसी जाति के लोगों द्वारा गुंडई इतनी चरम पर रही है जिसे वहीं के लोग ही नहीं बल्कि पूर्वांचल में भी लोगों ने ऐसी धमक महसूस की है। कुछ ऐसा ही खेल जौनपुर की संसदीय सीट एवं मल्हनी की विधानसभा सीट पर भी होता। इसके भरपूर प्रयास लगातार किये गये, इसके बीच में मैं हमेशा रोड़ा बनता रहा हूं। यह बात पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने 'राष्ट्रीय सहारा" से बातचीत में कही। 

    *विज्ञापन : पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
    Ad


    *विज्ञापन : Agafya Furnitures | Exclusive Indian Furniture Show Room | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर*
    Ad


    *विज्ञापन : High Class Mens Wear Olandganj Jaunpur  Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875*
    Ad

    No comments