• Breaking News

    11.30 बजे निरस्त हुआ समाधान दिवस, मायूस लौटे फरियादी | #NayaSaberaNetwork

    • विगत बुधवार को भी निराश लौटे थे फरियादी
    अरूण सिंह
    सिकरारा, जौनपुर। स्थानीय थाने पर शनिवार को आयोजित होने वाला समाधान दिवस पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे अचानक निरस्त कर दिया गया जिससे यहाँ पहुँचे सैकड़ों फरियादी निराश परेशान दिखे। दूर-दूर से आई महिला फरियादियों में इस निर्णय के प्रति आक्रोश भी दिखा। समाधान दिवस  में आये मड़ियाहूं तहसील के एक लेखपाल ने बताया कि आज का समाधान दिवस निरस्त हो गया है। उसके व्हाट्सएप ग्रुप पर तहसीलदार ने सन्देश दिया था। इससे पहले एसओ को भी इसकी आधिकारिक सूचना नहीं थी। 
    11.30 बजे निरस्त हुआ समाधान दिवस, मायूस लौटे फरियादी | #NayaSaberaNetwork

    बताते हैं कि ताहिरपुर निवासी अधिवक्ता तथा अपने सरमोईन जमीन सम्बन्धी विवाद के निस्तारण को लेकर पहुंचे विमल कुमार शुक्ल ने बताया कि समाधान दिवस  के आयोजन के पीछे सरकार की सोच थी भूमि विवाद का निस्तारण मौके पर हो जाय लेकिन जिले से आने वाले अधिकारी इस दिशा में सक्रिय नहीं हैं। यही कारण है कि वे जब चाहते है अपना कार्यक्रम बदल देते हैं। उन्होंने कहा कि विगत 16 सितम्बर (बुधवार) को भी पौने बारह बजे यह बताया गया कि उपजिलाधिकारी नहीं आ रहे हैं। इसी क्रम में तोफ़ापुर के बाबू राम यादव ने बताया कि उनका पड़ोसी से आबादी का विवाद है जिसके लिए वह तीन बार आ चुके लेकिन परिणाम शून्य ही रह गया। ताहिरपुर की मीना व सरोज देवी, रानीपुर की रेखा देवी चक मठ के राम उजागिर जैसे सैकड़ों फरियादी एन वक्त पर समाधान दिवस निरस्त होने से आक्रोशित भी दिखे। 
    11.30 बजे निरस्त हुआ समाधान दिवस, मायूस लौटे फरियादी | #NayaSaberaNetwork
    प्रभारी थानाध्यक्ष अरुण कुमार मिश्र ने बताया कि शनिवार को आयोजित होने वाले समाधान दिवस के आयोजन से लोग पूर्व सूचित थे। बिना राजस्व विभाग के भूमि विवाद पर प्रभावी कर्रवाई सम्भव नहीं है। फिर भी फरियादियों के आवेदन को समाधान दिवस निरस्त होने के बाद भी पंजिका पर दर्ज कर लिया गया है जिसे आगामी समाधान दिवस पर सम्बंधित कर्मचारियों को दिया जाएगा।

    *बढ़ाएं अपना व्यापार, नया सबेरा के साथ. डिजिटल विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें - 9807374781, 9792499320*
    Ad

    *Advt : रामबली सेठ आभूषण भण्डार (मड़ियाहूं वाले) | शुभ उद्घाटन मंगलवार, 25 अगस्त 2020 | के. सन्स के ठीक सामने, कलेक्ट्री रोड, जौनपुर उ.प्र.*
    Ad

    *Advt : वाराणसी खण्ड शिक्षा निर्वाचन क्षेत्र से आपका अपना साथी रमेश सिंह प्रांतीय उपाध्यक्ष उ.प्र. माध्यमिक शिक्षक संघ के नाम के सामने वाले खाने में 1 लिखकर प्रथम वरीयता मत देकर शिक्षकों की आवाज बुलंद करने हेतु विधान परिषद भेजने की कृपा करें।*
    Ad

    No comments