• Breaking News

    कोरोना के लक्षण वाले मरीजों का भी इलाज कर रहे झोलाछाप डॉक्टर, कार्रवाई का निर्देश | #NayaSaveraNetwork

    • स्वास्थ्य में सुधार न होने पर जिला अस्पताल करते हैं रेफर
    • डीएम हुए गंभीर, बनायी गयी टीम, होगी विधिक कार्यवाही
    नया सवेरा नेटवर्क
    जौनपुर। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कुछ प्राइवेट डॉक्टर, नर्सिंग होम और झोलाछाप डॉक्टर खांसी, बुखार, जुखाम, सांस लेने में दिक्कत वाले मामलों में भी इलाज कर रहे हैं और वह जब फेल हो जाते हैं तो जिला अस्पताल भेज देते हैं, क्योंकि अगर इस प्रकार के लक्षण हैं तो ऐसे मरीज कोरोना पॉजिटिव हो सकते हैं।
    कोरोना के लक्षण वाले मरीजों का भी इलाज कर रहे झोलाछाप डॉक्टर, कार्रवाई का निर्देश | #NayaSaveraNetwork

    डीएम डीके सिंह ने कोरोना लक्षण वाले मरीजों को देखने के लिए कई बार अपील की थी कि कोई डॉक्टर ऐसे मरीजों का इलाज ना करें उसे सीधे जिला अस्पताल भेज दें। जिला अस्पताल में सारी सुविधाएं हैं हम उसका रैपिड एंटीजन किट से जांच करा लेंगे कि उसे कोरोना है की नहीं। यदि कोरोना है तो उसके अनुसार इलाज तत्काल प्रारंभ कर दिया जाएगा।

    डीएम ने बताया कि पहले झोलाछाप डॉक्टरों ने इलाज किया और समय खराब कर दिया जो कि केस खराब हो जाता है‌ और जिला अस्पताल आते-आते उसकी स्थिति खराब हो जाती है। डीएम ने डॉक्टरों से गाइड लाइन के पालन का निर्देश दिया है।

    उन्होंने सख्त चेतावनी दी है कि यदि अब से कोई झोलाछाप डॉक्टर का अवैध तरीके से इलाज करते हुए पाया गया तो उनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जनपदवासियों से भी अपील किया है कि किसी भी व्यक्ति को खांसी, बुखार, जुखाम, सांस लेने में दिक्कत है तो वह अपने नजदीकी ब्लॉक स्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर या जिला अस्पताल में जाएं वहां पर अपनी कोरोना की जांच करा लें। जांच करके आधे घंटे में परिणाम बता देंगे और उसके हिसाब से आगे का इलाज होगा।

    डीएम ने बताया कि उनके द्वारा सभी नर्सिंग होम के साथ बैठक करके और आईएमए के साथ बैठक करके यह भी निर्देश दिए गए थे कि अस्पताल के बाहर हेल्प डेस्क लगाई जाए जहां पर चेक किया जाए अगर ऐसे लक्षण वाले व्यक्ति आते हैं तो उनको अस्पताल के अंदर ना भेज कर सीधे जिला अस्पताल भेजा जाए। फिर भी कुछ लोग इस प्रकार का इलाज कर रहे हैं यह उचित नहीं। उन्होंने टीमें बना दी हैं जो इसी बात की जांच करेगी। कोई अवैध तरीके से इलाज करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी विधिक कार्रवाई की जाएगी।

    *विज्ञापन : तेजस टूडे के युवा पत्रकार बृजेश यादव की तरफ से रक्षाबंधन, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एवं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    *विज्ञापन : प्राथमिक शिक्षक संघ जौनपुर के मीडिया प्रभारी लक्ष्मीकांत सिंह की तरफ से रक्षाबंधन, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एवं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad
    *विज्ञापन : वरिष्ठ कांग्रेस नेता राकेश मिश्र 'मंगला गुरू' की तरफ से रक्षाबंधन, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एवं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments