• Breaking News

    छात्रों से सांसद ने कहा, जीवन में कभी पछताना नहीं पड़ेगा बस करना होगा यह काम | #NayaSaveraNetwork

    • कोविड-19 हेल्प एवं मास्क बैंक का सांसद ने किया उद्घाटन
    छात्रों से सांसद ने कहा, जीवन में कभी पछताना नहीं पड़ेगा बस करना होगा यह काम | #NayaSaveraNetwork

    रामाज्ञा यादव
    जलालपुर, जौनपुर। कुटीर पीजी कॉलेज चक्के में आयोजित स्वाधीनता आन्दोलन के ख्यातिलब्ध नायक समाजोत्थान के महानायक कुटीर संस्थान के संस्थापक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित अभयजीत दुबे की 22वीं पुण्यतिथि पर सामाजिक सरोकार कार्यक्रम कोविड-19 हेल्प एवं मास्क बैंक उद्घाटन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मछलीशहर सांसद बीपी सरोज ने किया। 

    छात्रों से सांसद ने कहा, जीवन में कभी पछताना नहीं पड़ेगा बस करना होगा यह काम | #NayaSaveraNetwork


    उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में जनपद में पहला महाविद्यालय है जिसमें कोविड-19 हेल्प डेस्क एवं मास्क बैंक का शुभारम्भ हुआ है। उन्होंने विद्यालय के संस्थापक को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं पूर्व में कुटीर महाविद्यालय चक्के की ओर जाने वाली जर्जर सड़क को बनवाने का भी उन्होंने वादा किया।

    श्री सरोज ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण है जो शिक्षा ले रहे हो उसे सही दिशा में सदुपयोग करेंगे तो जीवन में कभी पछताना नहीं पड़ेगा। अच्छी से अच्छी शिक्षा प्राप्त करिए आप ही लोग भविष्य के कर्णधार हो।

    विशिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार डॉ. राम सिंगार गदेला ने संस्थापक जी को याद करते हुए कहा कि पराड़कर जी के साथ पत्रकारिता जगत में काम कर चुके जनपद में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पूर्वांचल के मनीषी पंडित जी को सादर नमन करता हूं।

    महाविद्यालय व्यवस्था को देखकर वर्तमान प्रबंधक अजयेन्द्र दुबे को साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि दया परिसर कर्मभूमि का परिचायक है। पुलिस अधीक्षक नगर जौनपुर डॉ. संजय ने कहा कि अनुग्रहित हूं प्रबंधक एवं प्राचार्य से जिन्होंने कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया। संयुक्त विकास आयुक्त वाराणसी मंडल वाराणसी जयप्रकाश ने कहा कि संस्थापक ने कुटीर नाम रखकर महल खड़ा कर दिया है। सभी करोना वारियर्स को संक्रमण काल से जूझ रहे राष्ट्र के योगदान में सहयोग देने के लिए साधुवाद दिया। डॉ. राकेश यादव समन्वयक रासेयो ने कहा कि यहां के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने कोरोना संक्रमण काल में स्वयं सजे वसुंधरा सलार दे के उद्देश्य से काम करते हुए कार्यक्रम के अधिकारी डॉ. श्रीनिवास तिवारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

    इस अवसर पर प्रबंधक डॉ. अजयेंद्र कुमार दुबे ने बिनोवा भावे के जीवनी को रेखांकित करते हुए बताया कि कर्म एवं पथिक के रूप में परमात्मा का भाव देखना है तो माता गुरु पिता के रूप में देखें वहीं पिछले साल सांसद से महाविद्यालय की ओर जाने वाली सड़क के बारे में याद दिलाते हुए कहा कि बच्चों के लिए मुझे अपने आप को गिरवी रखना पड़े तो रख लूंगा लेकिन हमारे बच्चे शिक्षा ग्रहण करने के लिए जर्जर सड़कों से महाविद्यालय तक का सफर तय करते हैं जिससे उनके समय का दुरुपयोग हो जाता है।

    इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. मेजर रमेशमणि त्रिपाठी ने संस्थापक के जीवनी एवं उनके साथ बीते पल का स्मरण करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की एवं आए हुए सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर सांसद, प्रबंधक एवं प्राचार्य ने कार्यक्रम में उपस्थित हुए डॉक्टर, पुलिस विभाग एवं पत्रकार जगत के लोगों का कोरोना वारियर के रूप में अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सभी को सम्मानित किया। इस अवसर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए क्षेत्र के लोग मौजूद रहे।

    *विज्ञापन : High Class Mens Wear Olandganj Jaunpur  Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875*
    Ad

    रामबली सेठ आभूषण भण्डार (मड़ियाहूं वाले) | शुभ उद्घाटन मंगलवार, 25 अगस्त 2020 | के. सन्स के ठीक सामने, कलेक्ट्री रोड, जौनपुर उ.प्र.  | #NayaSaveraNetwork
    Ad

    *Advt : वाराणसी खण्ड शिक्षा निर्वाचन क्षेत्र से आपका अपना साथी रमेश सिंह प्रांतीय उपाध्यक्ष उ.प्र. माध्यमिक शिक्षक संघ के नाम के सामने वाले खाने में 1 लिखकर प्रथम वरीयता मत देकर शिक्षकों की आवाज बुलंद करने हेतु विधान परिषद भेजने की कृपा करें।*
    Ad

    No comments