• Breaking News

    मानवता की सेवा में रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं : कृष्ण कुमार मिश्र | #NayaSaveraNetwork

    मानवता की सेवा में रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं : कृष्ण कुमार मिश्र | #NayaSaveraNetwork

    नया सवेरा नेटवर्क
    जौनपुर। रोटरी क्लब जौनपुर द्वारा अमर शहीदों की स्मृति में कारगिल विजय दिवस 26 जुलाई 2020 से चलाये जा रहे रक्तदान माह के क्रम में रविवार को महिला सशक्तिकरण व समाजसेवा के क्षेत्र में निरंतर कार्यरत जनपद की प्रमुख संस्था इनरव्हील क्लब जौनपुर एवं समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणी संस्था रोटरी क्लब जौनपुर के संयुक्त तत्वाधान में लाइन बाजार स्थित आईएमए ब्लड बैंक में पुनः विशेष रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

    मानवता की सेवा में रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं : कृष्ण कुमार मिश्र | #NayaSaveraNetwork

    इस अवसर पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष रो. कृष्ण कुमार मिश्र ने कहा कि मानवता की सेवा में रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता क्योंकि विशेष परिस्थितियों में मनुष्यों की प्राणरक्षा के लिए आवश्यक रक्त किसी कारखाने में नहीं बनता जिसे पैसे से खरीदा जा सके बल्कि मानव शरीर ही में बनता है और किसी न किसी द्वारा दान करने पर ही प्राप्त होता है।

    इनरव्हील क्लब की सचिव श्रीमती मृदुला सिंह ऊर्फ जूही सिंह द्वारा स्वयं रक्तदान कर शिविर का आरम्भ किया गया तथा रक्तदान के लाभ बताते हुए कहा गया कि रक्तदान से शरीर को कोई नुकसान नहीं होता बल्कि स्वस्थ शरीर 24 से 48 घंटे में पुनः अपने आवश्यकतानुसार रक्त का निर्माण कर लेता है तथा नये ब्लड सेल्स का निर्माण होने पर अधिक स्फूर्ति का अनुभव होता तथा किसी कारण से बाधित रक्त का संचार भी दुरुस्त हो जाता है, उन्होंने अन्य महिला सदस्यों से भी रक्तदान करने का आह्वान किया।

    इस अवसर पर जयकृष्ण साहू, अमित पाण्डेय, शिवांशु श्रीवास्तव, अमलेश चौबे उपस्थित रहे। सचिव सचिव देवेंद्र सिंह पिंकू ने उपस्थित सभी सदस्यों, कार्यक्रम संयोजक डॉ. जाफरी व समस्त आईएमए स्टाफ व तकनीशियन अशोक को धन्यवाद ज्ञापित किया। अगले रविवार 23 अगस्त को पुनः विशेष शिविर आयोजित करने की सूचना दी तथा अधिक से अधिक संख्या में अपनी स्वेच्छा से रक्तदान की अपील की।

    *विज्ञापन : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जौनपुर के जिलाध्यक्ष अमित कुमार सिंह की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    *विज्ञापन : अंजू गिल एकेडमी परिवार की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    *विज्ञापन : अपना दल व्यापार मण्डल प्रकोष्ठ के मंडल प्रभारी अनुज विक्रम सिंह की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments