• Breaking News

    वाराणसी प्रकरण की निष्पक्ष जांच के साथ बदमाशों को गिरफ्तार किया जाय: ध्रुव चंद जायसवाल | #NayaSaveraNetwork

    • जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ने अपर मुख्य सचिव गृह से की न्याय की मांग
    नया सवेरा नेटवर्क
    लखनऊ। अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ध्रुव चंद जायसवाल ने वाराणसी के जंसा प्रकरण की जांच के लिये उत्तर प्रदेश शासन के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी से निष्पक्ष जांच करने के साथ ही बदमाशों को गिरफ्तार करने की मांग किया है। उनके अनुसार जनपद के जंसा थाना क्षेत्र के ग्रामसभा हाथी बाजार निवासी मथुरा प्रसाद जायसवाल की परिवार के सभी सदस्यों को बेरहमी से घर में घुसकर मारा-पीटा गया जिनमें से कुछ की हालत मरणासन्न हो गई थी।
    वाराणसी प्रकरण की निष्पक्ष जांच के साथ बदमाशों को गिरफ्तार किया जाय: ध्रुव चंद जायसवाल | #NayaSaveraNetwork

    उक्त प्रकरण में १० लोग नामजद किए गए हैं जबकि कुछ अज्ञात हैं। सभी के खिलाफ धारा १४७, १४८, ३३०, ३५२, ५०४, ४५२, ३२३, ५०६, ३०७ एवं ७ एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। कुछ मुलजिम गिरफ्तार किए जा चुके हैं जबकि मुख्य रूप से जो सर्कस व मनबढ किस्म के हैं, वह अभी भी फरार हैं। मारने-पीटने की घटना वीडियो द्वारा कैद है जो वायरल हो चुका है। श्री जायसवाल के अनुसार शिवम जायसवाल अपने भाई के साथ लगभग साढे ११  बजे थाने पर पहुंचकर पुलिस अधिकारियों से कहता रहा कि साहब चलें, अन्यथा मेरा परिवार सुरक्षित नहीं बचेगा किन्तु उन दोनों की बातों को गंभीरता से नहीं लिया गया।

    श्री जायसवाल ने बताया कि बीते १८ अगस्त को पीड़ित परिवार से बात करके घटना का पूरा विवरण रोते हुए श्रीमती शकुंतला जायसवाल ने कहा कि मै बाद में खुद थाने गयी थी। थानाध्यक्ष से रो-रोकर कहती रही कि साहब मेरे घर वालों को बदमाश घर में घुसकर मार रहे हैं। चलकर बचा लिजिए, अन्यथा वे मार डालेंगे लेकिन उन्होने कहा कि ड्राइवर नहीं है। कैसे चलें। मै रोती-बिलखती रही जिस पर साहब झल्लाते हुए बोले कि किसके घर वालों को बैठाओ किन्तु किसी सिपाही ने नहीं पकड़ा। मेरा देवर शिवम व मेरे पति थाने से घर के लिए अपनी मोटरसाइकिल से घर के चल दिए। बाद में मुझे गाड़ी में बैठाकर चले। थाने से मेरा घर लगभग ४ किलोमीटर की दूरी पर है किंतु गाड़ी इतनी धीरे से चल रही थी कि पहुंचने में लगभग आधे घंटे लग गये। जब तक साहब पहुंचे तब तक मुजरिम मारकर जा चुके थे। पुलिस ने मरणासन्न की हालत एवं घायलों को ट्रामा सेंटर अस्पताल पहुंचाया।

    श्री जायसवाल ने बताया कि १८ तारीख की सुबह जायसवाल क्लब वाराणसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज जायसवाल से वार्ता हुई जिस पर उन्होंने भी पूरी घटना का विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि अवनीश अवस्थी अपर मुख्य सचिव गृह उत्तर प्रदेश को एक पत्र ईमेल द्वारा भेज दिया हूं। शिवम और उसका भाई, उसकी भाभी श्रीमती शकुंतला देवी के साथ थानाध्यक्ष सहित पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार करना, विलंब से घटनास्थल पर जाना, बहाना बनाना कि ड्राइवर नहीं है, कैसे चले सहित पूरी घटना को विस्तार से वर्णन करते हुए भेज दिया हूंं। मुझे आशा ही नहीं,  बल्कि पूर्ण विश्वास है कि पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा। वहीं उन्होंने यह भी महासभा के अधिवक्ता शाखा के अध्यक्ष (हाईकोर्ट इलाहाबाद)  सिद्धार्थ जायसवाल से वार्ता किया जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया कि हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक मेरा संगठन पीड़ित परिवार को निःशुल्क कानूनी सहायता उपलब्ध करायेगा।

    *विज्ञापन : High Class Mens Wear Olandganj Jaunpur  Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875*
    Ad

    *विज्ञापन : पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
    Ad


    *विज्ञापन : देव होम्यो क्योर एण्ड केयर खानापट्टी सिकरारा के संचालक डॉ. दुष्यंत कुमार सिंह की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments