• Breaking News

    कोरोना संक्रमित लोग छिपाने लगे हैं अपनी पहचान, चौंकाने वाला मामला आया सामने | #NayaSaveraNetwork

    कोरोना संक्रमित लोग छिपाने लगे हैं अपनी पहचान, चौंकाने वाला मामला आया सामने | #NayaSaveraNetwork
    • लखनऊ प्रशासन ने कही चौंकाने वाली बात
    नया सवेरा नेटवर्क
    लखनऊ। जिस तरह से कोरोना का प्रसार बढ़ता जा रहा है उसी के साथ संक्रमित व्यक्ति अपनी पहचान छिपाने में भी जुटे हैं। ये सिर्फ एक शहर नहीं बल्कि देश के कई हिस्सों में देखा जा रहा है। लोगों को लगता है कि एक बार संक्रमित घोषित होने के बाद अगर उनकी पहचान जाहिर होती है तो समाजिक बहिष्कार का सामना करना होगा। हालांकि लोगों के इस रवैये की आलोचना हो रही है साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों की तरफ से इसके घातक परिणाम को लेकर लगातार आगाह किया जा रहा है। 

    क्या है लखनऊ का मामला
    बीते नौ दिनों में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए 2,290 रोगियों ने लखनऊ प्रशासन को अपने नाम, पते, संपर्क नंबर के बारे में गलत जानकारियां दी, जो अपने आप में हैरान करने वाला है। मतलब साफ है कि लोग कोरोना संक्रमित होने की पहचान जाहिर नहीं होने देना चाहते हैं। जिन मरीजों और डाटा की हम बात कर रहे हैं उनके कोरोना संक्रमण रिपोर्ट 23 से 31 जुलाई के बीच आई थी। 

    यह मुद्दा तब सामने आया जब प्रशासन ने मरीजों को उनकी कोविड-19 रिपोर्ट बताने के लिए उनसे संपर्क करने की कोशिश की। जिला प्रशासन ने इस मामले में राज्य पुलिस के सर्विलेंस डिवीजन की मदद मांगी है। वहीं 1,171 रोगियों का पता लगाकर उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हालांकि 1,119 रोगी अभी भी नहीं मिले हैं और उनके बारे में पता लगाने के प्रयास जारी हैं। प्रशासन को अपने बारे में गलत जानकारी देने के चलते इन लोगों पर कानूनी कार्रवाई भी होगी।
    कोरोना संक्रमित लोग छिपाने लगे हैं अपनी पहचान, चौंकाने वाला मामला आया सामने | #NayaSaveraNetwork

    लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे ने कहा, "कोरोना वायरस संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए हजारों परीक्षण किए गए थे। इसके लिए लखनऊ में कई स्थानों पर शिविर लगाकर लोगों के परीक्षण किए गए। इस दौरान, कुछ लोगों ने अपने गलत नाम, पते और संपर्क नंबर जमा किए। हमने अब तक 1,171 रोगियों का पता लगा लिया है। वहीं शेष रोगियों का पता लगाने के प्रयास जारी हैं।"

    उन्होंने आगे कहा, "अब परीक्षण करने वाले सभी अस्पतालों और प्रयोगशालाओं को लोगों के नमूने लेने से पहले उनकी जानिकारियों को सत्यापित करने का निर्देश दिया गया है।" लखनऊ में रविवार को कोविड-19 के कारण 14 लोगों की मौत हुई है और 391 नए मामले सामने आए हैं।

    उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, रविवार को राज्य में 3,953 नए मामले आने के बाद कुल संख्या 92,921 हो गई है। वहीं 1,730 लोगों की मौत हो चुकी है।

    *विज्ञापन : भावी जिला पंचायत सदस्य विपुल दुबे की तरफ से रक्षाबंधन, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एवं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad
    *विज्ञापन : Happy Raksha Bandhan, Shri Krishna Janmashtami & Independence Day : Achary Baldev P G College | Kopa Patarahi Jaunpur*
    Ad


    *विज्ञापन : मां मूर्ति ग्रुप आफ प्लांटेशन्स के संस्थापक अध्यक्ष शैलेंद्र निषाद की तरफ से रक्षाबंधन, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एवं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments