• Breaking News

    स्कूली बच्चों को मास्क, सेनेटाइजर व साबुन वितरित | #NayaSaveraNetwork

    • अभिभावकों को कोरोना से बचाव के बताये गये उपाय
    नया सवेरा नेटवर्क
    मछलीशहर, जौनपुर। "नहीं किसी से हाथ मिलाये, नमस्ते करके काम चलाये, कोरोना को दूर भगाये' इस वाक्य को चरितार्थ करने के लिए उप्र भारत स्काउट/गाइड एवं कोविड-19 के तत्वावधान में होरिल राव इंटर कालेज कुंवरपुर में छात्र—छात्राओं व अभिभावकों को मास्क, सेनेटाइजर, साबुन आदि वितरित किया गया। सभी को कोरोना से बचाव के उपाय भी बताये गये।
    स्कूली बच्चों को मास्क, सेनेटाइजर व साबुन वितरित | #NayaSaveraNetwork

    इस अवसर पर प्रधानाचार्य परिषद के वाराणसी मंडल अध्यक्ष, जिला कमिश्नर स्काउट रामनयन सिंह, प्रधानाचार्य  एवं प्रधानाचार्य परिषद के जिलाध्यक्ष कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुधाकर उपाध्याय द्वारा विद्यालय के छात्र—छात्राओं और अभिभावकों को निःशुल्क मास्क, सेनेटाइजर तथा साबुन का वितरण किया गया।

    इस मौके पर श्री उपाध्याय ने कहा कि कोरोना महामारी को भारत ने एक चुनौती के रूप में लिया है। भारत में इस चुनौती को घर में सुरक्षित रहकर और घर से बाहर निकलने पर मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करके और उचित सोशल डिस्टेसिंग का पालन करके समाप्त किया जा सकता है। इस वातावरण में उन्होंने अंधविश्वासों से न केवल बचने की सलाह दी बल्कि हम सब को बढ़—चढ़कर लोगों को इस बीमारी के प्रति जागरूक करने के लिये प्रेरित किया। प्रधानाचार्य राम नयन सिंह ने कहा कि स्काउट/गाइड की संस्था ने जनसेवा के लिए मास्क बैंक, खाद्यान्न केयर बैंक, कोविड केयर फंड, सेनेटरी फंड, कोरोना वारियर्स सहित छह बैंक के सहयोग से जो कार्य किया है, जो अति प्रशंसनीय है। उन्होंने बच्चों को इस बीमारी के दुष्प्रभावों  एवं इसके संक्रामक गुण के बारे में बताया। 

    स्कूली बच्चों को मास्क, सेनेटाइजर व साबुन वितरित | #NayaSaveraNetwork

    सरस्वती इंटर कॉलेज उंचगांव के प्रधानाचार्य विशिष्ट अतिथि के रूप में घनश्याम पटेल ने छात्र-छात्राओं को जन और राष्ट्र सेवा की शपथ दिलाई। स्काउट ट्रेनर धर्मराज विश्वकर्मा ने बच्चों को अपने घर एवं समाज के प्रत्येक व्यक्ति को हर आवश्यक मदद पहुंचाने का वादा लिया। अंत में प्रवक्ता समाजशास्त्र रवींद्र नाथ शर्मा ने बच्चों को संकल्प दिलाया कि जो भी लोग इस बीमारी से हमको बचाने में सहयोग कर रहे हैं जैसे पुलिस, नर्स, डॉक्टर, प्रशासन का आभार व्यक्त करना चाहिये।

    इस कार्यक्रम में देवेन्द्र नाथ दीक्षित, राजेश कुमार, रवीन्द्र नाथ शर्मा, धर्म चंद्र गुप्त, नवनीत, चन्द्रसेन, जय प्रकाश, आशुतोष, नरेंद्र कुमार सिंह, हरीश कुमार, ट्रेनिंग काउंसलर मछलीशहर धर्मराज विश्वकर्मा सहित सैकड़ों छात्र/छात्राएं व अभिभावक उपस्थित रहे।

    *Advt : रामबली सेठ आभूषण भण्डार (मड़ियाहूं वाले) | शुभ उद्घाटन मंगलवार, 25 अगस्त 2020 | के. सन्स के ठीक सामने, कलेक्ट्री रोड, जौनपुर उ.प्र.*
    Ad

    *Advt : वाराणसी खण्ड शिक्षा निर्वाचन क्षेत्र से आपका अपना साथी रमेश सिंह प्रांतीय उपाध्यक्ष उ.प्र. माध्यमिक शिक्षक संघ के नाम के सामने वाले खाने में 1 लिखकर प्रथम वरीयता मत देकर शिक्षकों की आवाज बुलंद करने हेतु विधान परिषद भेजने की कृपा करें।*
    Ad


    *विज्ञापन : अपनों के साथ बांटें खुशियां, उन्हें खिलाएं उनका favourite Pizza | Order now - Pizza Paradise 9519149897, 9918509194 Wazidpur Tiraha Jaunpur*
    Ad

    No comments