• Breaking News

    प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में पानी का संकट | #NayaSaveraNetwork

    • पानी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने राजातालाब में किया प्रदर्शन
    नया सवेरा नेटवर्क
    वाराणसी। आराजी लाइन विकासखंड के ग्राम पंचायत कचनार व रानी बाजार में पिछले दो सप्ताह से पीने के पानी के लिए बवाल मचा हुआ है। अब जल संकट से परेशान ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर गांव की पेयजल योजना को ठीक करने की मांग की है। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को डिजिटल रूप से ज्ञापन देकर चेतावनी दी कि यदि शीघ्र क्षतिग्रस्त पेयजल योजना को ठीक नहीं किया गया तो ग्रामीण उग्र आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएंगे।

    प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में पानी का संकट | #NayaSaveraNetwork

    सोमवार को सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता के नेतृत्व में राजातालाब के लोगों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने सीएम पोर्टल पर ज्ञापन देकर कहा कि एक साल पूर्व पीडब्ल्यूडी ने जक्खिनी पंचकोशी मार्ग में नालियां बनाने और हाईवे ने चौड़ीकरण के दौरान गांव को आने वाली पेयजल योजना के मेन पाईप को जगह—जगह ध्वस्त कर दिया था। पाइप लाइन को ठीक से मरम्मत भी नहीं कराया था बार-बार पाइपलाइन टूटने से लाखों लीटर पानी नालियों में सड़कों पर बह रहा है जिससे गांव के सैकड़ों परिवारों में पेयजल के लिए हाहाकार मचा हुआ है। क्षेत्र की एक मात्र पेयजल योजना की लाइन के ध्वस्त होने के कारण ग्रामीण निजी समरसेबुल पर रातभर जागकर लाइन लगाकर पानी ढोकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं।

    ग्रामीणों का कहना हैं कि पीडब्ल्यूडी और हाईवे के ठेकेदार से तोड़ी गई पेयजल योजना को ठीक करने की बात कई बार कही गई अधिकारियों के समक्ष भी समस्या रखा गया पर आज तक उक्त समस्या का स्थाई समाधान नहीं हुआ गुस्साए ग्रामीणों ने पानी की आपूर्ति शीघ्र सुचारु ढंग से शुरू करने की मांग को लेकर राजातालाब में जल निगम, पीडब्ल्यूडी हाईवे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने पानी की आपूर्ति जल्द सुचारु न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

    प्रदर्शन करने वालों में राजकुमार गुप्ता, राजा हाशमी, प्रदीप, शकील, अशोक कुमार, राधा, शाहजहां, नंदू, वकील, मसूड़ी, गुड्डू, उस्मान, इरफान, रितई व अन्य लोग शामिल रहे।

    *विज्ञापन : आचार्य बलदेव पी.जी. कॉलेज कोपा, पतरहीं, जौनपुर की तरफ से जनपदवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एवं स्वतंत्रता दिवस की ढेर सारी बधाई*
    Ad

    *विज्ञापन : अंजू गिल एकेडमी परिवार की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    *Advt : इंटेलेक्चुअल पब्लिक स्कूल बोदकरपुर सुक्खीपुर जौनपुर के प्रबंधक वसीउल्लाह अंसारी की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments