• Breaking News

    अगस्त क्रांति के वीर शहीदों को किया गया नमन | #NayaSaveraNetwork

    • मछलीशहर तहसील में झंडा फहराने पर अंग्रेजों ने मारी थी गोली
    अखिलेश श्रीवास्तव
    मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय परिसर में हिंदुस्तान सोशल रिपब्लिकन आर्मी एवं लक्ष्मी बाई ब्रिगेडियर के कैडरों ने विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी क्षेत्राधिकारी विजय सिंह की अध्यक्षता में अमर शहीद रामदुलारे सिंह का 78वां शहादत दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया।
    गौरतलब हो कि 18 अगस्त 1942 को करो या मरो का नारा लगाते हुए स्त्री पुरुष नौजवानों का हुजूम करियांव गांव निवासी राम दुलारे सिंह के नेतृत्व में तहसील प्रांगण में पहुंचकर एसडीएम के इजलास पर लगे यूनियन जैंक का झंडा उतारकर वीर राम दुलारे सिंह ने हिंदुस्तान का तिरंगा पहरा दिया था। जिसके बाद मजिस्ट्रेट के आदेश पर गोली चली जो राम दुलारे सिंह के सीने में लगी और वह घायल हो गये। गोली लगने 19 अगस्त को है वह शहीद हो गये। 
    क्षेत्राधिकारी विजय सिंह ने शहीद की तस्वीर पर माल्यार्पण व कैंडल जला कर नमन किया। कार्यक्रम की आयोजक लक्ष्मीबाई ब्रिगेडियर की अध्यक्ष मनजीत कौर ने सभा को कहा कि इसी तरह चित्तू पांडे बलिया जो अंग्रेजों की हुकूमत की नजर में खूंखार बागी समझे जाते थे वह कलेक्टर को मारकर 24 घंटे शासन को अपने हाथ में लेकर जेल में कैद बलियावासियों को आजाद कर दिया और अदालत के सभी फाइलों पर फैसला कर दिया लेकिन दूसरे दिन अंग्रेजों की भारी फौज ने घेर कर शहीद कर दिया। इसी तरह रामकुमार बाघा को मुखिबर की सूचना पर गिरफ्तार कर पेड़ से लटका कर गोलियों से भून दिया गया। आज हमें इन्हीं महान पुरुषों की वजह से आजादी मिली है इसलिए हमें उनकी शहादत को नहीं भूलना चाहिए। इस दौरान रजिस्टार राकेश कुमार सिंह, दिनेश चन्द सिन्हा, अशोक श्रीवास्तव, अजय सिंह, नागेन्द्र श्रीवास्तव, राज कुमार पटवा, सुरेन्द्र मणि शुक्ला, राजाराम, डा. धरम सिंह,  आर पी सिंह, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष प्रेम बिहारी यादव, अरूण श्रीवास्तव सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

    *विज्ञापन : पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
    Ad


    *विज्ञापन : देव होम्यो क्योर एण्ड केयर खानापट्टी सिकरारा के संचालक डॉ. दुष्यंत कुमार सिंह की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    *विज्ञापन : क्षेत्र पंचायत सदस्य भीम यादव की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments