• Breaking News

    निजीकरण के विरोध में बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन | #NayaSaveraNetwork

    नया सवेरा नेटवर्क
    जौनपुर। केन्द्रीय नेतृत्व के आह्वान पर केन्द्र सरकार द्वारा लाये जा रहे इलेक्ट्रिसिटी (अमेण्डमेंड) एक्ट २०२० और निजीकरण के विरोध में देश के १५ लाख विद्युत कर्मियों के साथ मंगलवार को जनपद के सभी अभियन्ताओं, जूनियर इंजीनियरों और बिजली कर्मचारियों ने विरोध प्रर्दशन किया। संयुक्त संघर्ष समिति के समस्त घटकों द्वारा मौजूदा महामारी को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए प्रर्दशन एवं विरोध प्रकट किया गया। 

    इस मौके पर निखिलेश सिंह निखिलेश सिंह संयोजक विद्युत कर्मचारी संयुक्त सघर्ष समिति ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निजीकरण के प्रस्ताव से बिजली कर्मियों में भारी आक्रोश है। केन्द्र सरकार के दबाव में चल रहे निजीकरण के क्रिया-कलापों में बिजली कर्मियों और अभियन्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। निजीकरण का प्रयोग उत्तर प्रदेश आगरा एवं ग्रेटर नोएडा में पहले ही बुरी तरह विफल हो चुका है। इलेक्ट्रिसिटी (अमेण्डमेंड) एक्ट २०२० में सब्सिडी व क्रास सब्सिडी समाप्त करने का प्राविधान है और स्पष्ट लिखा है कि लागत से कम मूल्य पर किसी भी श्रेणी के उपभोक्ता को बिजली नहीं दी जायेगी, इसका अर्थ यह है कि किसानों और गरीबी रेखा से नीचे के उपभोक्ताओं को १० रू० प्रति यनिट से कम में बिजली नहीं मिलेगी। इस प्रकार इलेक्ट्रिसिटी (अमेण्डमेंड) एक्ट २०२० निजी घरानों के मुनाफे के लिए है और आम उपभोक्ता विरोधी है। 

    संघर्ष समिति ने आज के सफल विरोध प्रदर्शन के बाद एलान किया है कि निजीकरण के इस मसौदे को कत्तई स्वीकार नहीं किया जायेगा और आज के विरोध प्रदर्शन के बाद भी यदि केन्द्र और राज्य सरकारों ने निजीकरण का प्रस्ताव व कार्यवाही निरस्त न की और इलेक्ट्रिसिटी (अमेण्डमेंड) एक्ट २०२० संसद में पारित कराने की एक तरफा कोशिश की तो तमाम बिजली कर्मी सीधी कार्यवाही सहित व्यापक आंदोलन प्रारम्भ करने हेतु बाध्य होंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी केन्द्र व राज्य सरकारों की होगी। 

    उपरोक्त धरने की अध्यक्षता इं. मनोज कुमार और संचालन निखिलेश सिंह ने किया। इसके अलावा ई० नजम अहमद, ई० प्रदीप कुमार, ई० अमर पटेल, संजय यादव, सत्या आदि ने अपना विचार व्यक्त किया। धरना प्रर्दशन में ई० निर्भिक भारती, अश्वनी श्रीवास्तव, अशोक मौर्य, रवीन्द्र सिंह, आजाद चन्द्रशेखर, अभिनन्दन सिंह, संतोष श्रीवास्तव, अमित खरे इत्यादि मौजूद रहे जहां जिले के समस्त अभियन्ता, नियमित/संविदा कर्मचारी सम्मिलित हुये जहां राजबली यादव जिला मंत्री, पेंशनर्स एसोसिएशन ने सभा में उपस्थित होकर विद्युत कर्मियों का उत्साहवर्धन किया।

    *विज्ञापन : समाजवादी कुटिया के प्रणेता एवं युवा सपा नेता ऋषि यादव की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    *विज्ञापन : Agafya Furnitures | Exclusive Indian Furniture Show Room | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर*
    Ad

    *विज्ञापन : अपनों के साथ बांटें खुशियां, उन्हें खिलाएं उनका favourite Pizza | Order now - Pizza Paradise 9519149897, 9918509194 Wazidpur Tiraha Jaunpur*
    Ad

    No comments