• Breaking News

    जलालपुर में बवाल, भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, थानाध्यक्ष सहित छह पुलिसकर्मी, दो पत्रकार घायल | #NayaSaveraNetwork

    • संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत का मामला
    • परिजन लगा रहे हत्या का आरोप
    • पहले किया था थाने का घेराव, पुलिस ने खदेड़ा
    • फिर किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम, बिना तैयारी समझाने पहुंची पुलिस पर हुआ पथराव
    • थानाध्यक्ष समेत छह पुलिसकर्मी, दो पत्रकार घायल
    • पुलिस पर विपक्षी से मिले होने, शव को गायब करने का आरोप
    रामाज्ञा यादव
    जलालपुर, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के आशापुरा नहोरा गांव निवासी एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो जाने पर बृहस्पतिवार की सुबह मृतक के परिजनों ने थाने में पहुंचकर शव को दिखाने तथा हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे तथा पुलिस पर विपक्षी से मिले होने का आरोप लगाने लगे। पुलिस परिजनों को समझाने बुझाने में नाकाम रही कि मृतक युवक का एक्सीडेंट हुआ अथवा हत्या की गई है जिससे परिजन तथा उसके साथ आए लोग पुलिस प्रशासन विरोधी नारे लगाते हुए हंगामा करने लगे किसी तरह हल्का झड़प के बाद आक्रोशित परिजन जलालपुर चौराहे पर पहुंचकर राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया। यहां पर भीड़ को समझाने के लिए बिना तैयारी की पहुंची पुलिस पर भीड़ ने पथराव कर दिया। इसके बाद लगभग दो सौ मीटर पर पुलिस को खदेड़ दिया। कुछ देर बाद ​पुलिस ने लाठी चार्ज करके भीड़ को हटाकर राजमार्ग खुलवाया।
    जलालपुर में बवाल, भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, थानाध्यक्ष सहित छह पुलिसकर्मी, दो पत्रकार घायल | #NayaSaveraNetwork

    बताते हैं कि मृतक गुलाब राजभर 35 वर्ष पुत्र दूधनाथ राजभर निवासी आशापुर नहोरा गांव के ही विनय यादव पुत्र बिरजू यादव के ट्रैक्टर पर लेबर का कार्य करता था। शाम को विनय यादव ने मृतक के घर जाकर उसको बुलाया और साथ लेकर चला गया। देर रात में विनय यादव ने मृतक के घर फोन द्वारा सूचना दिया कि आपके लड़के का त्रिलोचन बाजार के समीप एक्सीडेंट हो गया है जिनका फूलपुर वाराणसी में इलाज चल रहा है परिजन जब फूलपुर बाजार स्थित अनमोल हॉस्पिटल पहुंचे तो वहां कोई नहीं मिला इसके बाद परिजन स्थानीय थाने पर आया और पूछताछ किया तो बताया गया कि गुलाब राजभर की मौत हो चुकी है। आप लोग सुबह थाने पर आइएगा जब गुरुवार की सुबह परिजन थाने पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जिससे परिजन आक्रोशित हो गए तथा पुलिस पर विपक्षी से मिले होने का आरोप लगाते हुए शव को दिखाने की मांग करने लगे।
    जलालपुर में बवाल, भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, थानाध्यक्ष सहित छह पुलिसकर्मी, दो पत्रकार घायल | #NayaSaveraNetwork
    वहीं पुलिस का कहना था कि ट्रैक्टर बोलेरो की टक्कर में गुलाब की मौत हुई है। उसका शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के परिजन बेवजह हंगामा कर रहे हैं। पुलिस परिजनों को समझाने में नाकाम रही कि एक्सीडेंट हुआ अथवा गुलाब की हत्या की गई है। इसी बात से आक्रोशित ग्रामीणों सहित परिजनों ने पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे। पुलिस को भीड़ हटाने के लिए हल्का बल प्रयोग करते हुए तितर-बितर कर दिया जिससे गुस्साए ग्रामीणों सहित परिजनों ने चौराहे पर पहुंचकर राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया। दोनों तरफ वाहनों की लम्बी लाइनें लग गई। पुलिस के पास अपनी कोई तैयारी नहीं थी किसी के पास भी भीड़ नियंत्रण करने वाला कोई व्यवस्था अथवा उपकरण नहीं था। 

    जलालपुर में बवाल, भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, थानाध्यक्ष सहित छह पुलिसकर्मी, दो पत्रकार घायल | #NayaSaveraNetwork

    पुलिस के समझाने बुझाने के बाद भी उग्र भीड़ जाम खोलने के लिए तैयार नहीं थी। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए भीड़ को हटाना चाहा तो भीड़ और उग्र हो गई और पुलिस पर पत्थरबाजी करने लगी जिससे थानाध्यक्ष सहित छह पुलिसकर्मी तथा दो पत्रकार घायल हो गए। पुलिस अपनी जान बचाकर भागने लगी पुलिस को लगभग 200 मीटर तक भीड़ ने खदेड़ दिया। पुनः पुलिस ने एकजुटता दिखाते हुए भीड़ पर लाठी चार्ज कर दिया तब जाकर भीड़ तितर-बितर हो गई। लगभग ढाई घंण्टे बाद जाम समाप्त हुआ। सूचना पर क्षेत्राधिकारी तथा उप जिलाधिकारी केराकत मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गये।

    बच्चों के सिर से उठा पिता का साया
    मृतक गुलाब राजभर दो बच्चों श्रीसंत राजभर (7) तथा अनिल राजभर (4) का पिता था। पत्नी माला राजभर का रो रोकर बुरा हाल था। किसी तरह से मेहनत मजदूरी करके जीवन यापन करता था।

    *विज्ञापन : देव होम्यो क्योर एण्ड केयर खानापट्टी सिकरारा के संचालक डॉ. दुष्यंत कुमार सिंह की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    *विज्ञापन : क्षेत्र पंचायत सदस्य भीम यादव की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    *विज्ञापन : सेंट जोसेफ सीनियर सेकेण्डरी स्कूल परिवार की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments