• Breaking News

    केरल : एयरपोर्ट पर दो टुकड़ों में बंटा Air India का विमान, एक पायलट सहित दो की मौत | #NayaSaveraNetwork

    केरल के कोझिकोड के कडीपुर एयरपोर्ट पर आज उस वक्त बड़ा हादसा हुआ जब दुबई से कोझिकोड पहुंचा वंदे भारत एयर इंडिया का एक विमान लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एयर इंडिया की फ्लाइट (IX-1344) रात्रि करीब 7.45 बजे लैंड करने के दौरान यह हादसा हुआ। कोंडोट्टी पुलिस ने यह जानकारी दी है।
    केरल : एयरपोर्ट पर दो टुकड़ों में बंटा ए​यर इंडिया का विमान, एक पायलट सहित दो की मौत | #NayaSaveraNetwork

    विमान में कुल 191 सवार थे, 128 पुरुष, 46 महिलाएं और 11 बच्चे और छह चालक दल के सदस्य शामिल हैं। कई लोगों के घायल होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद बचाव व राहत कार्य शुरू कर दिया गया है और करीब 20 एंबुलेंस मौके पर पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि विमान के लैंडिंग के दौरान आग नहीं लगने से बड़ा हादसा टल गया है।

    प्राथमिक जानकारी के मुताबिक 38 लोग जख्मी हुए हैं और इनकी संख्या और बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है। हादसे में विमान के आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। इस बीच, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर बचाव व राहत कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिए हैं। कोझिकोड के पुलिस आयुक्त के मुताबिक हादसे में एक पायलट और एक यात्री की मौत हो चुकी है। इस बीच, केरल के सीएम विजयन ने पुलिस को इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

    No comments