• Breaking News

    फिरोजपुर अपडेट : गांव में सियापा, 19 पर केस, 10 अरेस्ट | #NayaSaveraNetwork

    • एक पक्ष के घर में ताला तो दूसरे में दिखी कुछ महिला और बच्चे
    • तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात 
    शिवशंकर दुबे
    खुटहन, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के फिरोजपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर हुए तिहरे हत्याकांड के दूसरे दिन पूरी बस्ती में सियापा छाया हुआ है। दोनों आरोपितों के घर से पुरु ष वर्ग या तो फरार है, या उन्हें पुलिस थाने उठा लायी है। गांव में आपसी तनाव न बढ़ पाये। इसको लेकर घटनास्थल पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घरों पर जो भी महिलाएं या बच्चे दिखाई दे रहे सभी डरे सहमे से है।
    फिरोजपुर अपडेट : गांव में सियापा, 19 पर केस, 10 अरेस्ट | #NayaSaveraNetwork

    ज्ञातव्य हो कि गांव निवासी रामचंदर और पड़ोसी रामखेलावन के बीच विवादित भूमि में निर्माण को लेकर जमकर मारपीट हो गई। जिसमें दोनों पक्षों से 15 लोग घायल हो गये थे। मौके पर पहुँची पुलिस सभी घायलों को अस्पताल ले आई। जहाँ एक पक्ष के रामचंदर और उनका भाई बैजनाथ तथा दूसरे पक्ष के रामखेलावन की गंभीर हालत देख जिला चिकित्सालय भेज दिया गया। जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया। 

    एक साथ तीन मौतों की खबर से पुलिस प्रशासन के होश उड़ गये। आनन-फानन में दोनों पक्षों से 10 लोगों को हिरासत में ले लिया गया। थोड़ी ही देर में वहां कई थानों की पुलिस फोर्स बुलवाकर पूरी बस्ती पुलिस छावनी में तब्दील करा दी गई। देर शाम मौके पर आईजी जोन वाराणसी विजय सिंह मीणा भी पहुंच गये। उन्होंने घटना के पीछे पुलिस का ढुलमुल रवैया को जिम्मेदार मान थानाध्यक्ष सहित चार पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करा दिया।

    फिरोजपुर अपडेट : गांव में सियापा, 19 पर केस, 10 अरेस्ट | #NayaSaveraNetwork

    फिरोजपुर हत्याकांड में 19 पर मुकदमा
    खुटहन : स्थानीय क्षेत्र के फिरोजपुर गांव में रविवार को भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट  में तीन की मौत के मामले में पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर नौ तथा दूसरे पक्ष की तहरीर पर 10 आरोपितों के खिलाफ हत्या, तोड़फोड़, जान से मारने की धमकी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर 10 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मारपीट में मृत हुए राम खेलावन के पुत्र निन्हू पासवान के द्वारा दी गई तहरीर में नौ नामजद आरोपित बनाया गया है जबकि दूसरे पक्ष से मृत हुए रामचंदर के पुत्र मुकेश के द्वारा दी गयी नामजद तहरीर में 10 लोगों को आरोपित बनाया गया है। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों से 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है। पुलिस का दावा है कि आरोपितों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त लाठी, कुल्हाड़ी, फावड़ा और कुदाल आदि बरामद कर लिया गया है।
    फिरोजपुर अपडेट : गांव में सियापा, 19 पर केस, 10 अरेस्ट | #NayaSaveraNetwork
    चौथी मौत को लेकर दिन भर अफवाहों का बाजार रहा गर्म
    खुटहन : स्थानीय थाना क्षेत्र के फिरोजपुर गांव में रविवार को दो पक्षों के बीच भूमि विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में दो सगे भाई सहित तीन की मौत के बाद देर रात से ही एक और युवक की मौत हो जाने की अफवाह उड़ना शुरू हो गई। सोमवार को दिन भर चौथी मौत को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा जबकि जिस चौथे युवक की मौत की बात कही जा रही है। उसका वाराणसी के बीएचयू में उपचार चल रहा है। बताते हैं कि गांव निवासी रामखेलावन पासवान और पड़ोसी रामचंदर पासवान के बीच लगभग दो डिस्मिल जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था। रविवार को इसी भूमि में रामचंदर नींव खोदवा रहे थे। जिसका रामखेलावन पक्ष ने विरोध कर दिया। जिसको लेकर आपस में हुई जमकर मारपीट में एक पक्ष के रामचंदर पासवान व उनका भाई बैजनाथ तथा दूसरे पक्ष के राम खेलावन की मौत हो गई। दोनों पक्षों से एक दर्जन लोग घायल हो गये। गंभीर रूप से घायल मृतक रामखेलावन के भाई  जियालाल को जिला चिकित्सालय से वाराणसी भेज दिया गया। देर रात से ही इनकी भी मौत हो जाने की अफवाह खूब चलती रही। इसकी जब पुष्टि की गई तो जियालाल गंभीर हालत में बीएचयू में भर्ती पाया गया। जिनका उपचार चल रहा है।

    *विज्ञापन : अपनों के साथ बांटें खुशियां, उन्हें खिलाएं उनका favourite Pizza | Order now - Pizza Paradise 9519149897, 9918509194 Wazidpur Tiraha Jaunpur*
    Ad

    *विज्ञापन : पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
    Ad

    *विज्ञापन : देव होम्यो क्योर एण्ड केयर खानापट्टी सिकरारा के संचालक डॉ. दुष्यंत कुमार सिंह की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments