• Breaking News

    सेनापुर शहीद स्मारक पर 15 दिन के अंदर लहरायेगा तिरंगा झंडा | #NayaSaveraNetwork

    नया सवेरा नेटवर्क
    जौनपुर। विधायक दिनेश चौधरी तथा जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह विकासखंड केराकत के ग्राम पंचायत सेनापुर के शहीद स्मारक पर शहीद हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी तथा सेनानियों के विषय में जानकारी प्राप्त की।

    सेनापुर शहीद स्मारक पर 15 दिन के अंदर लहरायेगा तिरंगा झंडा | #NayaSaveraNetwork

    सन 1857 के स्वतंत्रता आंदोलन में गांव के 23 स्वतंत्रता सेनानियों को अंग्रेजों द्वारा फांसी दे दी गई थी। इन सेनानियों ने अपने अदम्य साहस के बल पर अंग्रेजों को विकासखंड डोभी के अंदर घुसने नहीं दिया था। गांववालों ने शहीद स्मारक पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने, शहीद पार्क तथा लाइब्रेरी बनवाने की मांग विधायक तथा जिलाधिकारी से की। जिस पर जिलाधिकारी ने शहीद स्मारक पर 51 फिट का राष्ट्रीय ध्वज लगवाने तथा स्मारक के पास शहीद पार्क तथा लाइब्रेरी बनवाने का आश्वासन ग्रामवासियों को दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज लगाने का कार्य दो-तीन दिन में ही शुरू हो जाएगा तथा 15 दिन के अंदर शहीद स्मारक पर तिरंगा झंडा लहरायेगा।

    उन्होंने कहा कि शहीद स्मारक का जीर्णोद्धार तथा सुंदरीकरण का कार्य कराया जाएगा। विधायक दिनेश चौधरी तथा जिलाधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत सेनापुर के दाउदपुर में आदर्श आंगनवाड़ी केंद्र का उद्घाटन भी किया गया। साथ ही उपस्थित बच्चों को पोषाहार भी वितरित किया गया।

    *विज्ञापन : देव होम्यो क्योर एण्ड केयर खानापट्टी सिकरारा के संचालक डॉ. दुष्यंत कुमार सिंह की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    *विज्ञापन : लोकदल के राष्ट्रीय सचिव घनश्याम दुबे की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    *विज्ञापन : श्रीमती अमरावती श्रीनाथ सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी ज्ञानप्रकाश सिंह की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं*
    Ad

    No comments