• Breaking News

    ये टेलर बना रहे हैं भगवान राम के पोशाक, जिसे भूमि पूजन के दिन पहनेंगे रामलला | #NayaSaveraNetwork

    नया सवेरा नेटवर्क
    लखनऊ। अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन होगा। राम नगरी अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इस दिन रामलला जो वस्त्र पहनेंगे उसे भी तैयार किया जा रहा है। हम आपको बता रहे हैं उस परिवार के बारे में जो पीढ़ियों से भगवान के वस्त्र सिलता चला आ रहा है।


    अयोध्या के रहने वाले भगवत प्रसाद का परिवार पिछले चार पीढ़ियों से भगवान राम के वस्त्र सिल रहा है। भगवत प्रसाद बेहद खुश हैं कि दशकों के बाद यह शुभ मौका आया है, जब रामलला अपने मंदिर में बिराजेंगे और उनके सिले हुए कपड़े पहनेंगे।


    टेलर शंकर लाल बताते हैं कि भगवान राम की मूर्ति के लिए पोशाक बनाने का काम हम चार पीढ़ियों से कर रहे हैं। टेलर भगवत प्रसाद और शंकर लाल उस पोशाक को भी बनाने में लगे हैं, जिसे भगवान राम की मूर्ति को भूमि पूजन के दिन पहनाया जाएगा।

    समारोह के लिये आमंत्रित लोगों में आडवाणी, भागवत शामिल
    राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह के लिए जिन लोगों को आमंत्रित किया जा रहा हैं उनमें भाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी तथा मुरली मनोहर जोशी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत शामिल हैं। दूरदर्शन द्वारा इस समारोह का सीधा प्रसारण किया जायेगा। मंदिर के ट्रस्टी ने रविवार को यह जानकारी दी। 

    श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य अनिल मिश्रा ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि इनके अलावा, सभी धर्मों के आध्यात्मिक नेताओं को आमंत्रित करने का विचार है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करते हुए कार्यक्रम में सीमित संख्या लगभग 200 लोगों को बुलाया जायेगा। उन्होंने बताया कि सूची को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। 

    मिश्रा ने बताया कि मंदिर आंदोलन का हिस्सा रहे कई लोगों को आमंत्रण दिया जा रहा है, जिनमें भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती शामिल हैं। मंदिर के एक अन्य ट्रस्टी कामेश्वर चौपाल ने बताया कि आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत और महासचिव सुरेश भैयाजी जोशी को भी विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के साथ कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। 

    ट्रस्ट के सदस्यों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए अयोध्या आने की संभावना है। चौपाल ने कहा कि ‘भूमि पूजन' के लिए गुरुद्वारों, बौद्ध और जैन मंदिरों सहित सभी प्रमुख पूजा स्थलों से मिट्टी एकत्र की जा रही है। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि यह स्वतंत्र भारत के इतिहास में ‘‘सबसे महत्वपूर्ण'' कार्यक्रम होगा। उन्होंने कहा कि दूरदर्शन और अन्य चैनलों द्वारा इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जायेगा। उन्होंने भगवान राम के भक्तों से अपील की कि वे अयोध्या आने के बजाय निकटवर्ती मंदिरों या अपने-अपने घरों में इस मौके पर उत्सव मनायें।

    #4thAnniversary : श्रीमती अमरावती श्रीनाथ सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं कयर बोर्ड भारत सरकार के पूर्व सदस्य ज्ञानप्रकाश सिंह की तरफ से नया सबेरा परिवार को चौथी वर्षगांठ पर हार्दिक शुभकामनाएं
    Ad

    *समाजवादी अल्पसंख्यक सभा उ.प्र. के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. आज़म खान एडवोकेट की तरफ से सभी देशवासियों को ईद—उल-अज़हा की दिली मुबारकबाद*
    Ad

    #4thAnniversary : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जौनपुर के जिलाध्यक्ष अमित कुमार सिंह की तरफ से नया सबेरा परिवार को चौथी वर्षगांठ पर हार्दिक शुभकामनाएं
    Ad

    No comments