• Breaking News

    संक्रमण से बचाव में कारगर भूमिका निभा रहा 'साथी' | #NayaSaveraNetwork

    अमित जायसवाल
    डिजिटल डेस्क। आज हम सब जानते हैं कि कोरोना एक ऐसी महामारी है जो कि संक्रमण के कारण फैलती है। लॉकडाउन जैसे—जैसे खुल रहा है और लोग मजबूरी में अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं तो सबसे बड़ा डर कोरोना से संक्रमित होने का है। आप मास्क और सैनीटाईज़र के प्रयोग से इस डर को काफ़ी हद तक कम तो कर सकते हैं फ़िर भी अनजान वस्तुओं को जैसे की दरवाज़े के हैंडल, एटीएम के बटन, सामान के थैले, लिफ़्ट के बटन आदि को छूने से होने वाले संक्रमण का ख़तरा अभी भी बना हुआ है। अब इन सबको छूना मजबूरी भी है और आवश्यक भी तो लोग इसके लिए टिशु पेपर, कपड़े आदि का प्रयोग कर रहे हैं जो कि अधिक सुरक्षित नहीं है।


    लॉकडाउन के दौरान ही ग़ाज़ियाबाद के एक युवक को जब इस समस्या का सामना करना पड़ा तो उसने कुछ ऐसा प्रबंध करने की सोची जिससे की सुरक्षित तरीक़े से अनजान जगहों को संक्रमण से बचते हुए छूना सम्भव हो। इस युवक ने कहीं पर पढ़ा था कि पीतल एक ऐसी धातु है जिस पर वायरस का असर नहीं होता। अब प्रश्न यह था कि पीतल को किस तरह से ढाला जाए कि वह हर समय किसी व्यक्ति के साथ उसका साथी बन कर रहे। कई दिनों के अध्ययन के बाद “साथी” नाम का यह पीतल का यन्त्र डिज़ाइन किया गया जिसे आप अपनी जेब में या पर्स में कहीं भी ले जा सकते हैं और दरवाजा खोलने, कहीं पर भी कोई बटन दबाने या किसी भी अनजान सतह को छूने के लिए प्रयोग कर सकते हैं।


    यह शानदार यंत्र काफ़ी प्रभावशाली और कारगर है और आसानी से आनलाइन वेबसाइट www.apkasaathi.com से ख़रीदा जा सकता है। आपके घर तक इसकी डिलीवरी भारतीय डाक द्वारा बिल्कुल फ़्री है और आपको डिलीवरी के लिए अलग से कोई चार्जेस नहीं देने होते।

    ---
    नोट : कृपया अपने रिस्क पर खरीदारी करें, नया सबेरा से इसका कोई लेना देना नहीं होगा।

    No comments