• Breaking News

    ढह गया वह कच्चा मकान भी जहां जैसे—तैसे गुजारा होता था, पात्र भी हैं नहीं मिला कोई आवास | #NayaSaveraNetwork

    शिवशंकर दुबे
    खुटहन, जौनपुर। हम तो गरीब है साहब! हमें कौन पूछता है। प्राकृतिक आपदा में मर जाएंगे तब सहायता मिलेगी वैसे अधिकारियों के दफ्तरों का चक्कर काटेंगे, चप्पल घिस जाएगी लेकिन सुविधा बिना सुविधाशुल्क के नहीं मिलने वाला। आज वह कच्चा मकान भी ढह गया जहां जैसे—तैसे गुजारा होता था। कुछ दिन से भगवान पीछे पड़े थे और लगातार हुई बारिश से उन्होंने वह भी छीन लिया जिसमें परिवार गुजारा कर रहा था। कहते है भगवान जो भी करता है अच्छा करता है अब देखना यह है कि वह मेरे साथ क्या अच्छा करने वाला है। क्या मुझे कोई सरकारी सहायता मिलेगी या सिर्फ आश्वासन ही मिलेगा। 
    ढह गया वह कच्चा मकान भी जहां जैसे—तैसे गुजारा होता था, पात्र भी हैं नहीं मिला कोई आवास | #NayaSaveraNetwork
    Demo Pic

    अपना दर्द बयां करते हुए विनोद यादव ने बताया कि क्षेत्र में हो रही जमकर बरसात के चलते मंगलवार की सुबह खुटहन गांव में उसका कच्चा मकान ढह गया। संयोग अच्छा था कि उस समय कोई घर के भीतर नहीं था नहीं तो आज उसका दर्द बताने वाला भी कोई नहीं होता। विनोद ने बताया कि मलबे में दबकर हजारों के गृहस्थी का सामान नष्ट हो गया। उसने बताया कि अपने परिवार के साथ दो कमरे के कच्चे मकान में रहकर गुजारा कर रहा था। जिंदगी की गाड़ी जैसे—तैसे चल रही थी लेकिन अचानक प्रकृति ने ऐसा कहर बरपाया कि अब खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं। माली हालत ठीक न होने के चलते वे पक्का मकान नहीं बना सके। मकान ढह जाने से उनके समक्ष परिवार के साथ गुजारा करने की भी समस्या खड़ी हो गई है। पात्र होने के बाद भी इन्हें प्रधानमन्त्री आवास भी मयस्सर नहीं हो सका।

    *#AdmissionOpen For the session 2020-21 form Nursery to 7th : #Narayan_Public_School | #Manshahpur (Khaparaha), #Sikrara #Jaunpur | Mob. : 6387877166, 7007902601 | Free Online Class के लिए सम्पर्क करें 9044065107*
    Ad
    *#OpeningSoon : #Pizza_PARADISES | #काशी_गोमती_संयुक्त_ग्रामीण_बैंक के सामने, #वाजिदपुर_तिराहा, #जौनपुर मो. 7007826243*
    Ad

    *#High_Class_Mens_Wear #Olandganj #Jaunpur  Mohd. #Meraj Mo 8577913270, 9305861875*
    Ad

    No comments